राजस्थान

सीट के नीचे सोने की दो ईंट छुपा कर लाया था यात्री, कस्टम विभाग ने पकड़ा...कीमत 75 लाख रुपए

Sonali
16 Nov 2021 7:27 AM GMT
सीट के नीचे सोने की दो ईंट छुपा कर लाया था यात्री, कस्टम विभाग ने पकड़ा...कीमत 75 लाख रुपए
x
स्टम उपायुक्त बीबी अटल के नेतृत्व में एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर कस्टम इंटेलिजेंस विंग (Custom Intelligence Wing) ने चेकिंग के दौरान कार्रवाई करते हुए तस्करी का सोना बरामद किया है.

जनता से रिश्ता। कस्टम उपायुक्त बीबी अटल के नेतृत्व में एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर कस्टम इंटेलिजेंस विंग (Custom Intelligence Wing) ने चेकिंग के दौरान कार्रवाई करते हुए तस्करी का सोना बरामद किया है. कस्टम विभाग (Cabinet Department) की टीम फ्लाइट के अंदर पहुंची और यात्री के असहज व्यवहार को देखकर गहनता से चेकिंग करते हुए तस्करी का सोना पकड़ने में सफलता हासिल की है.

एक किलो की ईट और आधा किलो की ईंट के रूप में सोना बरामद हुआ है. कस्टम विभाग के अधिकारी, यात्री से पूछताछ कर रहे हैं.
पकड़ा गया यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 942 (AI 942) से जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पहुंचा था. इस दौरान चेकिंग करते हुए कस्टम विभाग (Custom Department) की टीम फ्लाइट के अंदर पहुंच गई. तलाशी के दौरान यात्री की सीट के नीचे डेढ़ किलो सोना बरामद किया गया. यात्री दुबई से रात 1:20 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था
पकड़े गए शख्स का नाम श्रीचंद बताया जा रहा है. यात्री के कब्जे से बरामद डेढ़ किलो सोने की कीमत करीब 75 लाख रुपये बताई जा रही है. ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि जब कस्टम विभाग की टीम विमान के अंदर जाकर कार्रवाई करे. ज्यादातर मामलों में विमान से बाहर एयरपोर्ट पर चेकिंग (Checking On Airport) के दौरान यात्रियों से सोना पकड़ा जाता रहा है. लेकिन इस बार सूचना और शक के आधार पर कस्टम विभाग टीम ने फ्लाइट के अंदर पहुंचकर सोना बरामद किया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it