राजस्थान

नाबालिग ने खुद ही चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन कर परिजनों के खिलाफ जबरन बाल विवाह कराने की दी सूचना

Sonali
19 Nov 2021 12:38 PM GMT
नाबालिग ने खुद ही चाइल्ड हेल्प लाइन पर फोन कर परिजनों के खिलाफ जबरन बाल विवाह कराने की दी सूचना
x
जिला बाल कल्याण समिति ने शहर के बनाड़ थाना अंतर्गत नांदड़ी ग्राम में एक नाबालिग छात्रा अपना बाल विवाह (child marriage) खुद ही रुकवाया. नाबालिग छात्रा ने अपने विवाह की सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन के ट्रोल फ्री नम्बर को दी थी.

जनता से रिश्ता। जिला बाल कल्याण समिति ने शहर के बनाड़ थाना अंतर्गत नांदड़ी ग्राम में एक नाबालिग छात्रा अपना बाल विवाह (child marriage) खुद ही रुकवाया. नाबालिग छात्रा ने अपने विवाह की सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन के ट्रोल फ्री नम्बर को दी थी. जिस पर हेल्पलाइन ने इसकी सूचना तत्काल जिला बाल कल्याण समिति को दी. 21 नवंबर को शादी होनी थी.

मामले की जानकारी मिलने पर जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ. धनपत गुर्जर अपनी टीम के साथ नाबालिग छात्रा के पास उसके घर पहुंचे. उससे बात करने के बाद उसे परिजनों से मुक्त कर पुलिस संरक्षण में बनाड़ थाने लाया गया है. समिति अध्यक्ष डॉ. धनपत गुर्जर ने बताया कि फिलहाल मामले को लेकर पूरी जानकारी ली जा रही है.
चाइल्ड हेल्प लाइन के जरिए ही इस विवाह की सूचना मिली थी. छात्रा ने बताया कि नाबालिग होने के बाद भी परिजन उसकी इच्छा के विपरीत उसकी शादी करना चाहते हैं. फिलहाल अभी मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it