राजस्थान

परीक्षार्थीयों को लेकर लौट रही बस खाई में गिरी, एक की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Rani Sahu
23 Oct 2021 5:12 PM GMT
परीक्षार्थीयों को लेकर लौट रही बस खाई में गिरी, एक की मौत, 50 से ज्यादा घायल
x
राजस्थान के भरतपुर में एक बस खाई में गिरने की खबर है (Bharatpur Bus Accident). बस में कई परीक्षार्थी सवार थे जो परीक्षा देकर लौट रहे थे

राजस्थान के भरतपुर में एक बस खाई में गिरने की खबर है (Bharatpur Bus Accident). बस में कई परीक्षार्थी सवार थे जो परीक्षा देकर लौट रहे थे. हादसे में एक महिला अभ्यर्थी की मौत की खबर है. वहीं बाकि 50 से ज्यादा अभ्यर्थी घायलों को बयाना (Bayana) अस्पताल में कराया गया भर्ती कराया गया है.

घटना शनिवार देर रात की है. जब पटवारी परीक्षा के अभ्यर्थियों को लेकर लौट रही बस बयाना से हिंडौन की तरफ जा रही थी. तभी समोगर पुल को क्रॉस करते ही बस गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में एक एक महिला अभ्यर्थी की मौत हो गई वहीं बस में सवार करीब 50 अभ्यर्थी दुर्घटना में घायल हो गए. घायलों को बयाना अस्पताल में कराया गया भर्ती. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है.
रविवार को भी होगा परीक्षा का आयोजन
दरअसल राजस्थान में शनिवार और रविवार को पटवारी परीक्षा आयोजित की जा रही हैं. जिन जिलों में शनिवार को परीक्षा आयोजित की गई, वहां इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं. 5,300 से अधिक खाली पदों को भरने के लिए पटवारी परीक्षा आयोजित की जा रही हैं. बता दें कि रीट परीक्षा के दौरान भी कई लोग इंटरनेट के माध्यम से नकल करते हुए पकड़े गए थे.
नकल के मामले में कई हुए गिरफ्तार
राजस्थान के 23 जिलों के 1,170 केंद्रों पर दो दिनों तक पटवारी एग्जाम आयोजित किए जा रहे हैं. इस साल परीक्षा के लिए 15.62 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. तीसरे और चौथे चरण की परीक्षा रविवार को होगी. इस दौरान भी संबंधित जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. वहीं राजस्थान पुलिस ने पटवारी परीक्षा में नकल के मामले में आज तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. नकल के मामले में पुलिस ने जयपुर से एक और बीकानेर से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा भरतपुर से 10 लोगों को एग्जाम में नकल करते पकड़ा गया है
वहीं भीलवाड़ा में अजमेर राजमार्ग पर शनिवार देर शाम केमिकल से भरा एक कंटेनर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गया. हादसे के बाद कंटेनर से केमिकल का रिसाव शुरू हो गया. केमिकल के रिसाव से मौके पर 18 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. सभी को भीलवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it