राजस्थान

बारिश से तापमान में आई गिरावट, 48 घंटे में उदयपुर में 6 इंच बारिश

Sonali
20 Nov 2021 9:20 AM GMT
बारिश से तापमान में आई गिरावट, 48 घंटे में उदयपुर में 6 इंच बारिश
x
प्रदेश में 18 नवंबर से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और बूंदे (Rain In Rajasthan) पड़ रही हैं. शुक्रवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) समेत कई जिलों में बारिश हुई है.

जनता से रिश्ता। प्रदेश में 18 नवंबर से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और बूंदे (Rain In Rajasthan) पड़ रही हैं. शुक्रवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) समेत कई जिलों में बारिश हुई है. बारिश होने से सर्दी (Cold Weather) बढ़ गई. आज भी आसमान में बादल छाए हुए हैं.

राजधानी जयपुर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी (Drizzling) भी हुई है. बारिश के साथ शीत लहर चलने की भी संभावना बनी हुई है. राजधानी जयपुर में कोहरा (Fog In Jaipur) भी देखने को मिला है.
कई जिलों में रुक-रुक कर रिमझिम बारिश हो रही है, तो कई जगह पर बूंदाबांदी देखने को मिली है. मौसम विभाग (IMD) ने 18 नवंबर से लेकर 20 नवंबर तक बारिश होने की संभावना जताई थी. कई जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी किया गया.
मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट के अनुसार आज तीसरे दिन भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और बारिश का मौसम बना है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो पूर्वी राजस्थान के सीकर में 5.2 डिग्री सेल्सियस और पश्चिमी राजस्थान के चूरू में 6.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. भीलवाड़ा और सीकर में शीत लहर की परिस्थिति दर्ज की गई है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार 21 नवंबर के बाद मौसम (Mausam) साफ होने की संभावना है.
पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में मौसम विभाग (Met Department) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. जयपुर, उदयपुर, कोटा अजमेर संभाग के कई जिलों में बारिश हुई है. कोटा, बारां, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, दौसा, भरतपुर, सिरोही, नागौर, पाली, जालौर समेत अन्य जिलों में मेघ गर्जन और बिजली चमकने की संभावना है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it