राजस्थान

अध्यापक गिरफ्तार, REET परीक्षार्थियों को झांसा देकर फंसाने की कर रहा था कोशिश

Sonali
27 Sep 2021 5:15 AM GMT
अध्यापक गिरफ्तार, REET परीक्षार्थियों को झांसा देकर फंसाने की कर रहा था कोशिश
x
खुलासा

राजस्थान के भरतपुर में रव‍िवार को आयोजित रीट की परीक्षा में परीक्षार्थियों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखों रुपये हड़पने की कोशिश करते हुए एक सरकारी स्कूल के अध्यापक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान 38 वर्षीय लक्ष्मण सिंह के रूप में हुई है जो कुम्हेर थाना इलाके के बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय,गोलपरा में अध्यापक के पद पर तैनात है.

जानकारी के मुताबिक, सरकारी अध्यापक परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को झांसा देकर फंसाने की कोशिश कर रहा था और परीक्षा पास कराने व नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवाओं से 10 से 15 लाख रुपये तक हड़पने की फिराक में था जिसकी भनक लगते ही पुलिस टीम गठित की गई और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

नकली रुपये देकर बोगस ग्राहक बनाकर भेजा

कुम्हेर थाना प्रभारी हवा सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी क‍ि रीट परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक सरकारी अध्यापक उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहा है. इस बात पर पुलिस टीम गठित की गई और नकली रुपये देकर बोगस ग्राहक बनाकर भेजा गया जिसमें सरकारी अध्यापक ने रुपये लेकर सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दिया. पुलिस ने अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. बता दें क‍ि रीट की परीक्षा 26 सितंबर को दो पालियों में हुई. इसमें 16 लाख 22 हजार 19 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. प्रदेश में 3993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it