राजस्थान

उदयपुर में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर टीचर गिरफ्तार, आगरा में 3 इंजीनियरिंग छात्रों पर मामला दर्ज

Mohit
27 Oct 2021 3:54 PM GMT
उदयपुर में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर टीचर गिरफ्तार, आगरा में 3 इंजीनियरिंग छात्रों पर मामला दर्ज
x
राजस्थान के उदयपुर जिले में रविवार को टी-20 विश्व कप मैच(T20 World Cup) में भारत के खिलाफ पाकिस्तान(India vs Pakistan) की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सऐप पर संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसके निष्कासन के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश के आगरा में इस मामले में कश्मीर के तीन इंजीनियरिंग छात्रों को एक कॉलेज से निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- Teacher Arrested in Udaipur: राजस्थान के उदयपुर जिले में रविवार को टी-20 विश्व कप मैच(T20 World Cup) में भारत के खिलाफ पाकिस्तान(India vs Pakistan) की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सऐप पर संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसके निष्कासन के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश के आगरा में इस मामले में कश्मीर के तीन इंजीनियरिंग छात्रों को एक कॉलेज से निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने पर इस तरह के मामले जम्मू कश्मीर में भी दर्ज किए गए हैं.

उदयपुर स्थित नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका नफीसा अटारी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ "जीत गए ...हम जीत गए" कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था. सोशल मीडिया पर शिक्षिका के व्हाट्सऐप स्टेटस का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने अध्यापिका को नौकरी से निकाल दिया था और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अंबामाता थानाधिकारी नरपत सिंह ने बताया कि अध्यापिका को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि अध्यापिका को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (बी) (राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव डालने से संबंधित) के तहत गिरफ्तार किया गया है.
वीडियो जारी कर मांगी माफी-
शिक्षिका ने एक वीडियो संदेश में माफी मांगते हुए कहा कि उसका इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था. अटारी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, 'किसी ने मुझे संदेश भेजकर पूछा कि क्या तुम पाकिस्तान का समर्थन करती हो.. संदेश इमोजी के साथ था और मुझे मजाकिया माहौल लगा. मैंने उसका जवाब हां कर दिया लेकिन इसका यह कतई मतलब नहीं था कि मैं पाकिस्तान समर्थक हूं. मैं एक भारतीय हूं और भारत से प्यार करती हूं. मैं भारत से उतना ही प्यार करती हूं जितना कि दूसरा कोई अन्य करता है.'
शिक्षिका ने कहा, 'जैसे ही मुझे अहसास हुआ कि मेरे से गलती हुई है, मैंने स्टेटस संदेश को हटा दिया. यदि मेरे संदेश से किसी की भावना आहत हुई है तो उसके लिए मैं माफी मांगती हूं.' रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी.
इस बीच, उत्तर प्रदेश के आगरा में मैच में पाकिस्तान की जीत की खुशी में व्हाट्सएप स्टेटस पोस्ट करने पर कश्मीर के तीन इंजीनियरिंग छात्रों को एक कॉलेज से निलंबित कर दिया गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई के स्थानीय नेताओं ने भी उक्त छात्रों के विरुद्ध जगदीशपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उक्त छात्र राजा बलवंत सिंह इंजीनियरिंग तकनीकी कैम्पस में पढ़ते हैं. पुलिस ने कहा कि इन छात्रों के खिलाफ भादंसं की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (1) (बी) (जनता को डराने का इरादा या जिससे डर पैदा होने की संभावना हो) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 एफ के तहत मामला दर्ज किया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it