राजस्थान

राजस्थान में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण कल

Janta Se Rishta Admin
20 Nov 2021 2:26 PM GMT
राजस्थान में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण कल
x

राजस्थान में गहलोत कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि राजस्थान में नए मंत्री कल शाम 4 बजे शपथ लेंगे. इसी के चलते गहलोत के आवास पर बैठक हुई थी. इसके बाद सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया. कल दोपहर 2 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जाएंगे और वहां से सब कुछ तय होगा. उधर, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र जयपुर पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि नए मंत्रियों के नामों पर सहमति बन गई है. उधर, अजय माकन उन विधायकों को फोन कर जानकारी देंगे, जिन्हें मंत्री बनाया जाना है.

इन विधायकों को बनाया जा सकता है मंत्री

नए मंत्रिमंडल के लिए सचिन पायलट खेमे से मंत्री पद के लिए जो संभावित नाम सामने आ रहे हैं. वह हेमाराम चौधरी ,बृजेन्द्र ओला, दिपेंद्र सिंह शेखावत, रमेश मीणा और मुरारीलाल मीणा हैं. वहीं इधर, गहलोत ख़ेमे से संभावित नाम हैं- बसपा से राजेन्द्र गुढा, निर्दलीय- महादेव खंडेला, संयम लोढ़ा, कांग्रेस विधायक- महेन्द्रजीतासिंह मालवीय, रामलाल जाट, मंजू मेघवाल, जाहिदा खान और शंकुतला रावत. यहां 15 संसदीय सचिव बनाए जा सकते हैं. अशोक गहलोत ने कहा कि पता नहीं क्या फैसले होंगे. ये या तो हाई कमान जानता है या अजय माकन जानते हैं. अजय माकन जिस काम के लिए आए हैं वह काम भी करना है.

कल हुए राजनीतिक घटनाक्रम में राजस्थान के प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे और उन्होंने राजस्थान के तीन मंत्रियों शिक्षामंत्री गोबिन्द सिंह जोटासरा, राजस्वमंत्री हरीश चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. इन तीनों ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफे की पेशकश की है और कांग्रेस संगठन में काम करने की इच्छा जताई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीनों मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it