राजस्थान

सरकारी कर्मचारियों के लिए कड़ा नियम लागू, ऐसा हुआ तो गंवानी पड़ेगी नौकरी

Janta Se Rishta Admin
24 Sep 2021 3:17 PM GMT
सरकारी कर्मचारियों के लिए कड़ा नियम लागू, ऐसा हुआ तो गंवानी पड़ेगी नौकरी
x

DEMO PIC 

आदेश जारी

राजस्थान में अब अगर कोई भी सरकारी कर्मचारी किसी प्रतियोगी परीक्षा के पेपर लीक में शामिल पाया गया तो उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। अशोक गहलोत सरकार ने यहां पर इस आशय का प्रस्ताव पारित कर दिया है। यह नियम रविवार को होने जा रही राजस्थान एलिजिबिलिटी एग्जाम फॉर टीचर्स (रीट) परीक्षा से लागू हो जाएगा। गौरतलब है कि रीट परीक्षा में करीब 16 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। राजस्थान सरकार ने सभी के मुफ्त यात्रा का प्रबंध किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रीट-2021 के आयोजन की तैयारियों का जायजा ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थी काफी मेहनत करते हैं। लेकिन अगर कोई परीक्षा माफिया या गैंग पेपर लीक कर देता है अभ्यर्थी की तैयारी और मेहनत पर पानी फिर जाता है। उन्होंने कहा कि इस तरह की धोखाधड़ी में शामिल गैंग्स के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि परीक्षा में शामिल होने आ रहे छात्रों को एग्जाम सेंटर पर मोबाइल फोन नहीं लाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रीट 2021 और इसके बाद होने वाले सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में यह नियम सख्ती से लागू होगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर परीक्षा में शामिल होने आ रहा कोई भी अभ्यर्थी खास तौर पर महिला, किसी तरह की मुश्किल में है तो आयोजन से जुड़ लोगों की उसकी मदद करनी चाहिए। राजस्थान के सीएम ने कहा कि सभी जिलों के डीएम को इस परीक्षा के सुचारू आयोजन के लिए वहां की वॉलंटियरी संस्थाओं को इंवॉल्व करना चाहिए। ताकि उम्मीदवारों की पूरी तरह से मदद हो सके।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it