राजस्थान

अश्लील हरकत करती है सौतेली मां, नाबालिग बेटे ने थाने में की शिकायत

Janta Se Rishta Admin
19 Nov 2021 1:55 PM GMT
अश्लील हरकत करती है सौतेली मां, नाबालिग बेटे ने थाने में की शिकायत
x
जांच जारी

राजस्थान। सिरोही कोतवाली में एक सौतेली मां (STEPMOTHER) द्वारा अपने नाबालिग बेटे (Minor son) के साथ छेड़छाड़ करने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. पुलिस भी तब हैरान रह गई, जबकि 70 साल की दादी (Grand mother) अपने 15 साल के पोते के साथी पहुंची. दादी ने पोते की सौतेली मां पर आरोप लगाए. पुलिस को बताया कि सौतेली मां पोते के साथ छेड़छाड़ (Molestation) करती है. यह शिकायत सामने आने के बाद पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है. नाबालिग को किशोर सम्प्रेषण गृह में रखा गया है. नाबालिग को न्यायाधीश के सामने पेश कर 164 में बयान दर्ज करवाई जाएंगे. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पिता ने तलाक के बाद दूसरी शादी कर ली थी

दादी ने पुलिस को बताया कि उसके नाबालिग पोते की सगी मां और उसके पिता के बीच तलाक हो गया था. कुछ समय के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली थी. बेटा अपने पिता के साथ ही रहा. सौतेली मां पहले तो ठीक थी, लेकिन बाद में उसने नाबालिग के साथ गलत हरकत शुरू कर दी.

नाबालिग ने दादी से की सौतेली मां की शिकायत

सौतेली मां की इन हरकतों से उसका पोता परेशान रहने लगा. वह डर और शर्म के चलते मां की हरकतें किसी को बता भी नहीं पा रहा था. दादी ने बच्चे को परेशान देखकर बात की तो पूरा मामला सामने आया. पीड़ित नाबालिग ने अपनी सौतेली मां की हरकतों से परेशान होकर पूरा मामला दादी को बताया. पोते की बात सुनकर दादी खुद भी हैरत में आ गई. इसके बाद पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया. शर्मसार घटना के बाद में सिरोही में सनसनी फैल गई और मानवता को शर्मसार करने वाली घटना से मां और बेटे का रिश्ता शर्मसार हो गया. दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर सिरोही की कई संस्थाओं ने भी ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग की है. आरोपी मां के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है. सामाजिक कार्यकर्ता रेवाशंकर रावल ने इस घटना को लेकर बाल संरक्षण आयोग को भी पत्र लिखकर अवगत करवाया है. पत्र में सौतेली मां के कुकर्म से पीड़ित नाबालिक बच्चे पर मानसिक प्रताड़ना शारीरिक प्रताड़ना से पीड़ित बच्चे को न्याय दिलाने की मांग की है.-


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it