राजस्थान

सौतेले पिता ने 14 साल की बेटी का किया सौदा, अपने बेटी की शादी 40 साल के आदमी से कराई

Admin Delhi 1
16 Sep 2022 9:59 AM GMT
सौतेले पिता ने 14 साल की बेटी का किया सौदा, अपने बेटी की शादी 40 साल के आदमी से कराई
x

जयपुर न्यूज़: राजस्थान में एक बार फिर नाबालिग को बेचने का मामला सामने आया है। सौतेले पिता ने 14 साल की बेटी के लिए किया सौदा उसने 3 लाख रुपये लिए और अपने बच्चे की शादी उससे दुगुनी उम्र के आदमी से करवा दी। यहां पति उसके साथ 9 महीने तक दुष्कर्म करता रहा। मना करने पर वह उसके साथ मारपीट करता था। मामला जयपुर के जवाहर सर्कल थाने का है। पुलिस ने बताया कि बुधवार रात आठ बजे उन्हें जवाहर सर्किल पर एक नाबालिग के नशे की हालत में पड़े होने की सूचना मिली। जब उसकी काउंसलिंग की गई तो उसने चौंकाने वाली जानकारी दी। उसने कहा कि वह अपने पति के चंगुल से छूटकर यहां आई है।

उंसलिंग में नाबालिग ने कहा- वह धौलपुर की रहने वाली है. उसकी उम्र 14 साल है और उसने 10वीं तक पढ़ाई की है। मां की मौत के बाद उसके सौतेले पिता ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह उसे बोझ कहने लगा। यह सिलसिला लंबे समय तक चलता रहा। वह आगे पढ़ना चाहती थी, लेकिन उसके पिता ने उसके साथ 3 लाख रुपये का सौदा किया। पास के ही दूसरे गांव में रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति ने इसे 3 लाख में खरीदा। उन्होंने 11 दिसंबर 2021 को अपने बड़े बच्चे के साथ शादी कर ली। वह पिछले नौ महीने से ससुराल में रह रही थी। पीड़िता ने कहा कि मेरे पति मुझसे घर के सारे काम करवाते थे। वह अक्सर शारीरिक संबंध बनाता था। वह पिछले 9 महीने से उसके साथ जबरन रेप कर रहा था।

नाबालिग बुधवार की रात 8 बजे मिली थी: जवाहर सर्किल के एसएचओ राधारमण गुप्ता ने बताया कि बुधवार की रात बचपन बचाओ आंदोलन की टीम को सूचना मिली. जवाहर सर्किल में एक नन्ही बच्ची पिछले डेढ़ घंटे से नशे की हालत में पड़ी है. टीम ने उससे जानकारी मांगी तो वह डर कर भाग गया। जब टीम की महिलाओं ने उसे प्यार से अपने बगल में बिठाया तो डरी हुई लड़की जोर-जोर से रोने लगी।

कई बार सुसाइड करने का सोचा: नाबालिग ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि भविष्य में भी मुझे इसी तरह की यातना का सामना करना पड़ेगा, इसलिए मैं बहुत घुट गया था। उसने कई बार आत्महत्या करने के बारे में भी सोचा, लेकिन ऐसा करने के लिए खुद को नहीं ला सका। इसलिए मैंने घर छोड़ने का मन बना लिया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta