राजस्थान

SHO सीमा जाखड़ फरार: लेडी इंस्पेक्टर दुल्हन बनने से पहले हो गईं बदनाम, शादी का कार्ड भी वायरल

jantaserishta.com
28 Nov 2021 5:23 AM GMT
SHO सीमा जाखड़ फरार: लेडी इंस्पेक्टर दुल्हन बनने से पहले हो गईं बदनाम, शादी का कार्ड भी वायरल
x

सीरोही: 10 लाख की रिश्वत लेकर तस्कर को भगाने के मामले में राजस्थान पुलिस विभाग से बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ की दो दिन बाद शादी है। वह 28 नवंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगी। सोशल मीडिया पर उनके विवाह और उनकी तस्वीरों को लेकर कई तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कोई लिख रह है कि मैडम को सस्पेंड करना यानि उन्हें शादी का तोहफा मिला है तो कोई कह रहा है कि दुल्हन बनने से पहले ही मैडम जी बदनाम हो गईं। इस तरह से उनके तस्करों से कनेक्शन सामने आने के बाद से पूरे राजस्थान में उनके कारनामों की चर्चा हो रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला..

दरअसल, सिरोही के बरलूट थाने की एसएचओ सीमा जाखड़ को डोडा तस्करों से सांठगांठ के मामले में सस्पेंड किया। उन पर आरोप है कि महिला इंस्पेक्टर ने पद पर रहते हुए 10 दिन पहले गिरफ्त में आए डोडा पोस्त तस्कर को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेकर फरार करा दिया था। इतना ही नहीं थाने की जीप छोड़कर अपनी पर्सनल बलेनो कार से बदमाशों को भगाने में मदद की थी।


पुलिस विभाग की जांच में सामने आया है कि निलंबित महिला SHO सीमा जाखड़ ने तस्करों के साथ पूरी डील वॉट्सऐप कॉल पर की थी। अधिकारियों ने उनको आरोपियों को पकड़ने के लिए भेजा था, लेकिन मैडम ने कार्रवाई करने की बजाय बाड़मेर में बैठे तस्करों के सरगना से संपर्क कर 10 लाख रुपए में डील कर ली। फिर पूरा खेल ही पलट दिया। हालांकि विभाग के सीनियर अधिकारी इस पर नजर बनाए हुए थे। जिसें सिरोही एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बरलूट एसएचओ सीमा जाखड़ पर एक्शन लेते हुए उन्हें पुलिस की नौकरी से ही बर्खास्त कर दिया।




बता दें कि तस्कर के साथ इस रिश्वत खोरी लेकर राजस्थान पुलिस की खासी बदनामी हुई है। पुलिस महकमे ने लेडी इंस्पेक्टर के साथ जांच में दोषी पाये जाने पर तीन कांस्टेबलों को पुलिस सेवा से ही सस्पेंड कर दिया है। पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि इस मामले से पुलिस महकमे की छवि को खासा नुकसान पहुंचा है। इसमें बारीकी से जांच की जा रही है। अगर और भी कोई पुलिसकर्मी इसमें दोषी पाया गया तो उस पर भी सख्त कार्रवाई होगी।
नौकरी से निकल जाने के बाद लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ ने सोशल मीडिया के जरिए खुद की सफाई दी है। उन्होंने अपनी लास्ट पोस्ट में लिखा कि मैं निर्दोष हूं, मुझे पुलिस विभआग पर पूरा भरोसा है। मैंने किसी तरह से तस्करों के साथ कोई लेन-देन नहीं किया है। अगर विभाग के पास इस लेन-देन के सीसीटीवी है तो वह जनता के सामने लाना चाहिए। जिससे सही का पता चल सके।
बता दें कि एसएचओ सीमा जाखड़ सोशल मीडिया पर खुद को लेडी सिंघम बताती हैं। वह आए दिन फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम तक पर अपनी स्टाइलिश फोटोज डालती रहती हैं। उनके सोशल अकाउंट पर तस्वीरों की भरमार हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 45 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स।
जानकारी के मुताबिक, मैडम एसएचओ ने अपनी शादी के लिए बेहद महंगे और डिजाइनर कपड़ों की खरीदारी काफी दिन पहले ही कर ली थी। वह अपनी शादी को बेहद यादगार बनाना चाहती थीं। इतना ही नहीं शादी के लिए महंगे गार्डन और होटल की बुकिंग भी हो गई थी। लेकिन शादी से 10 दिन पहले उन्होंने जो कांड किया है उससे बाकई यादगार बन गई।
सस्पेंड लेडी इंस्पेक्टर के होने वाले पति जिनसे उनकी शादी होनी है वह एक कोचिंग चलाते हैं। जिसके लिए बच्चों से काफी ज्यादा फीस ली जाती है। अब देखना होगा कि मैडम के इस कांड के बाद उनकी शादी कैसी होती है। क्योंकी उनके विवाह की भी चर्चा होगी। कुछ लो यह भी बातें करने लगे हैं कि रिश्वत के चलते उनकी शादी पर भी संकट आ सकता है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta