राजस्थान

जयपुर के निजी आवासीय बाल गृह में बच्चों के साथ लैंगिग हिंसा, बाल गृह को किया सील

Sonali
10 Nov 2021 2:32 PM GMT
जयपुर के निजी आवासीय बाल गृह में बच्चों के साथ लैंगिग हिंसा, बाल गृह को किया सील
x
प्रदेश में निजी आवासीय बाल गृह में बच्चों के साथ लैंगिक हिंसा की घटना ने एक बार फिर बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. जयपुर के चारदीवारी में एक निजी आवासीय बाल गृह में बच्चों के साथ लैंगिक हिंसा का मामला सामने आया है.

जनता से रिश्ता। प्रदेश में निजी आवासीय बाल गृह में बच्चों के साथ लैंगिक हिंसा की घटना ने एक बार फिर बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. जयपुर के चारदीवारी में एक निजी आवासीय बाल गृह में बच्चों के साथ लैंगिक हिंसा का मामला सामने आया है. शिकायत पर राज्य बाल संरक्षण आयोग ने कार्रवाई करते हुए निजी आवासीय बाल गृह को सील कर दिया है.राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि जयपुर में एक निजी बाल गृह में बच्चों के साथ लंबे समय से लैंगिक हिंसा और बाल गृह में गंभीर अनियमितताओं की शिकायत सामने आई थीं. प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए बाल आयोग ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया है.

कमेटी ने गृह का औचक निरीक्षण किया और इस दौरान कई अनियमितताएं पाई गईं. कमेटी के सदस्यों ने बच्चों से बातचीत में पाया कि रात के समय गैर-आवासित बच्चे भी गृह में आकर अन्य छोटे बच्चों के साथ गलत व्यवहार करते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it