राजस्थान

बाड़मेर में पांच अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर 7.80 लाख का जुर्माना लगाया, सतर्कता जांच दल का घेराव कर बंधक बनाने की कोशिश

Sonali
17 Nov 2021 7:30 AM GMT
बाड़मेर में पांच अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर 7.80 लाख का जुर्माना लगाया, सतर्कता जांच दल का घेराव कर बंधक बनाने की कोशिश
x
डिस्कॉम ने विद्युत चोरों के खिलाफ अभियान छेड़ा है. इसके तहत गुड़ामालानी अधिषाशी अभियंता भैराराम चौधरी ने पांच स्थानों पर अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर सतर्कता जांच प्रतिवेदन भरे गए.

जनता से रिश्ता। डिस्कॉम ने विद्युत चोरों के खिलाफ अभियान छेड़ा है. इसके तहत गुड़ामालानी अधिषाशी अभियंता भैराराम चौधरी ने पांच स्थानों पर अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर सतर्कता जांच प्रतिवेदन भरे गए. डिस्कॉम ने पांच अवैध ट्रांसफाॅर्मर जब्त कर 7.80 लाख का जुर्माना लगाया है. यह भी सामने आया है कि सतर्कता जांच दल का घेराव कर बंधक बनाने की कोशिश की गई.

एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि महीने भर से अचानक जिले में बिजली की खपत 7 लाख यूनिट से 80 लाख यूनिट तक हो गई है, जबकि इतनी बिलिंग नहीं हो रही है. जिसके बाद विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता ग्रामीण इलाकों में जाकर जांच करना शुरू की. जांच में उनके होश उड़ गए. गुड़ामालानी के विभिन्न जगहों पर कार्रवाई करते हुए कुल मिलाकर सात लाख हजार का जुर्माना वसूला गया. इसी दौरान कार्रवाई के बाद गुड़ामालानी और उसके आसपास के इलाकों में जबरदस्त तरीके से हड़कंप मच गया.
अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि कार्रवाई के दौरान अधिशासी अभियंता भूराराम चौधरी सतर्कता जांच ट्रांसफॉमर्स जब की कार्यवाही कर रहे थे. इसी दौरान जांच दल का स्थानीय ग्रामीणों ने घेराव कर बंधक बनाने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि जिसके बाद इसकी जानकारी जिला मुख्यालय विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने को दी गई. जिसके बाद विद्युत थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अधिशासी से अभियंता को छुड़वाया गया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it