राजस्थान

सचिन पायलट ने लिखा CM अशोक गहलोत को पत्र, किसानों के लिए की ये मांग

Kunti Dhruw
22 Feb 2022 3:45 AM GMT
सचिन पायलट ने लिखा CM अशोक गहलोत को पत्र, किसानों के लिए की ये मांग
x
राजस्थान (Rajasthan) की कांग्रेस सरकार अपने बजट-2022 (Rajasthan Budget 2022) की घोषणा 23 फरवरी को करने जा रही है.

राजस्थान (Rajasthan) की कांग्रेस सरकार अपने बजट-2022 (Rajasthan Budget 2022) की घोषणा 23 फरवरी को करने जा रही है. इस बजट को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पहले ही अपने सभी विधायकों को कहा था कि जो भी उन्हे मांगना है मांग सकते हैं. ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा. जिसके बाद बहुत से विधायकों ने अपनी-अपनी मांगे मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर सामने रखी हैं. सभी को इस बार बजट से बहुत उम्मीदें हैं. वहीं किसानों को लेकर मांग के सिलसिले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है.

सचिन पायलट ने सीएम को पत्र लिखकर बजट घोषणाओं में बीसलपुर बांध के ओवरफ्लो के पानी को नहर के माध्यम से टोरड़ी सागर बांध और घारेड़ा सागर में डाले जाने के लिए नहर निर्माण की घोषणा करने के मांग की है. पत्र में लिखा गया है कि टोंक जिले के किसानों की लम्बे समय से प्रमुख मांग रही है कि बीसलपुर बांध के ओवरफ्लो के व्यर्थ बहने वाले पानी को, नहर का निर्माण करवाकर कर इसके माध्यम से टोरडी सागर बांध और घारेड़ा सागर में डलवाया जाए.
लोगों को मिलेगी उपजाऊ जमीन
इस नहर के निर्माण से क्षेत्र की उपजाऊ जमीन की सिंचाई के लिए किसानों को पानी उपलब्ध हो सकेगा. अपनी इस प्रमुख मांग को लेकर जिले के सैकड़ों गांवों के किसानों कई बार ज्ञापन पेश कर चुके हैं और काफी लम्बे समय से इसके लिए प्रयासरत है. इस मामले में पहले भी पत्र लिखकर बजट में आग्रह किया गया था. बता दें कि राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र जल्द ही शुरु होने वाला है.
सरपंच संघ ने दी विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी
राजस्थान सरपंच संघ ने सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के आने वाले बजट में उनकी मांगों को नहीं माना गया तो प्रदेश के सरपंच इस बजट सत्र में ही विधानसभा का घेराव करेंगे. सरपंच संघ राजस्थान के आव्हान पर सोमवार को प्रदेश भर में जिला मुख्यालय पर जिले के सरपंच संघ द्वारा ने सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था. जिसके चलते दौसा जिले के सरपंचों ने भी कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम कमर उल जमान चौधरी को 13 सूत्रीय मांग पत्र के साथ ज्ञापन सौंपा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta