राजस्थान

सचिन पायलट ने राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच जारी किया बयान

Gulabi
11 Nov 2021 2:38 PM GMT
सचिन पायलट ने राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच जारी किया बयान
x
जस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों पर दौसा में मीडिया से बातचीत में पायलट ने कहा

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की अटकलों के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को कहा कि संगठन और सरकार के संदर्भ में बहुत जल्द फैसले किए जाएंगे. राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों पर दौसा में मीडिया से बातचीत में पायलट ने कहा, "मैं एक दो दिन पहले वेणुगोपाल से मिला था...लगातार हम चर्चा करते हैं और मुझे लगता है कि बहुत जल्द निर्णय लिए जाएंगे, संगठन के संदर्भ में और सरकार के संदर्भ में भी."


उन्होंने कहा, "अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और राज्य की सरकार लगातार संपर्क में और जो कमेटी सोनिया गांधी ने लगभग सवा साल पहले बनाई थी उसने अपना काम पूरा कर लिया है. मुझे लगता है कि बहुत जल्द निर्णय लेने की स्थिति में हम लोग आ जाएंगे." राज्य में पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने के सवाल पर उन्होंने कहा, "उस पर मुख्यमंत्री अभी कह चुके हैं कि जो कमी करनी है उसको हम भी करेंगे." पायलट ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया, "केंद्र सरकार ने पिछले 6-7 साल में पेट्रोल डीजल के उपकर के माध्यम से 20 लाख करोड़ रुपये वसूले हैं."

उन्होंने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम आधे हो गए थे, तब जनता को राहत नहीं दी. कोविड लॉकडाउन में राहत नहीं दी और अब जब पांच राज्यों के चुनाव आ रहे हैं, तो थोड़ा-बहुत राहत देने का काम कर रहे हैं और मुझे लगता है कि सब जनता समझ रही है कि जब 100 रुपये का पेट्रोल डीजल होगा, तो महंगाई तो बढ़ेगी.

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, "महंगाई बढ़ रही है. घरेलू गैस सिलेंडर 900 रुपये का हो गया है. पेट्रोल-डीजल, देशी घी से महंगा हो रहा है. नौकरियां नहीं मिल रहीं. उद्योग चौपट हो रहे हैं. अर्थव्यवस्था बर्बाद हो रही है और किसान आंदोलित हैं, ऐसे माहौल में मैं समझता हूं कि बीजेपी का पतन होना निश्चित है. वह कितना भी प्रचार कर ले, कितना भाषण दे ले, कितना ध्रुवीकरण करने की कोशिश करें... लेकिन जनता समझती है कि बेहतर विकल्प कांग्रेस ही है और इस दिशा में जनता हमारे साथ काम कर रही है."

पायलट ने कहा, "बीजेपी ने जो वादे किए थे... हर क्षेत्र में वह विफल रहे हैं और मुझे लगता है कि नौजवान हो, किसान हो या मध्यम वर्ग हो, हर व्यक्ति आज पीड़ित है, परेशान है. समय आने पर बीजेपी को जनता जवाब देगी."सचिन पायलट
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it