राजस्थान

राजस्थान आर्मी में निकली भर्तियां, 10वीं पास के लिए रिटन टेस्ट-फिजिकल के आधार पर होगा सिलेक्शन

Admin Delhi 1
22 Jun 2022 9:28 AM GMT
राजस्थान आर्मी में निकली भर्तियां, 10वीं पास के लिए रिटन टेस्ट-फिजिकल के आधार पर होगा सिलेक्शन
x

जयपुर न्यूज़: भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय सेना ने 155 पदों पर कुक और हेल्पर की भर्ती की घोषणा की है। मध्य कमान के लिए 88 और दक्षिणी कमान के लिए 67 पद हैं। इसके लिए 10वीं पास उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in पर 30 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

चयन: 155 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के साथ-साथ फिजिकल और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 150 अंकों के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन प्रश्नों को हल करने के लिए आपके पास 2 घंटे का समय होगा। एक बार चयनित होने के बाद, उम्मीदवार को शारीरिक और कौशल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। चयन मेरिट के आधार पर होगा।

आयु सीमा: उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी।

योग्यता: सेना में भर्ती होने के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं है। जबकि कुक की नौकरी के लिए उम्मीदवार को खाना पकाने का ज्ञान होना आवश्यक है।

वेतन: भर्ती प्रक्रिया में चयन के बाद, उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान किया जाता है। 19,900 से रु. 20,500 तक का भुगतान किया जाएगा।

इस तरह अप्लाई करें:

आवेदन करने के लिए सबसे पहले सेना की आधिकारिक वेबसाइट ndiaarmy.nic.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर करंट रिक्रूटमेंट ओपनिंग के लिंक पर जाएं।

इसमें अप्लाई हियर ऑप्शन पर जाएं।

आवश्यक विवरण भरकर पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें।

पंजीकरण के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं।

इसके बाद आवेदन पत्र मुख्यालय, मध्य कमान (बीओओ-1), सैन्य अस्पताल जबलपुर (म.प्र.)-482001 प्रमाणित पते पर भेजा जाना चाहिए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta