राजस्थान

RAS Exam 2021: आरपीएससी ने की संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी, ऐसे डाउनलोड करें

Kunti
22 Nov 2021 5:25 PM GMT
RAS Exam 2021: आरपीएससी ने की संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी, ऐसे डाउनलोड करें
x
राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है। इसके साथ ही आयोग ने उम्मीदवारों के अंकों को भी जारी कर दिया है। उत्तर कुंजी और प्राप्त अंकों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अंतिम उत्तर कुंजी और अपने अंकों को देख सकते हैं।

इससे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने परीक्षा की मॉडल उत्तर कुंजी जारी की थी। उम्मीदवारों को आयोग ने इस उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की भी सुविधा दी थी। अंतिम उत्तर कुंजी को मॉडल उत्तर कुंजी पर दर्ज कराई गई आपत्तियों पर समीक्षा के बाद जारी किया गया है। आयोग द्वारा आपत्तियों की समीक्षा के बाद कुल 6 प्रश्नों को डिलीट किया गया है। परीक्षा में पूछे गए 150 प्रश्न 200 अंकों के थे। वहीं, अब 6 प्रश्नों के कम होने के बाद 144 प्रश्नों को ही 200 अंकों का माना जाएगा।
27 अक्टूबर को हुई थी प्रारंभिक परीक्षा
राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा 27 अक्तूबर 2021 को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन कराया गया था। इस परीक्षा का आयोजन राज्य के विभिन्न जिलों के परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इस परीक्षा के लिए कुल 6 लाख 48 हजार 181 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। हालांकि, परीक्षा में 3 लाख 20 हजार के करीब उम्मीदवारों ने ही हिस्सा लिया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it