राजस्थान

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय ने अब परीक्षाओं को ऑफलाइन करवाने का निर्णय लिया

Shantanu Roy
27 Nov 2021 10:18 AM GMT
राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय ने अब परीक्षाओं को ऑफलाइन करवाने का निर्णय लिया
x
कोविड-19 के दौरान राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय (Rajasthan Technical University) की ओर से ऑनलाइन परीक्षा ली गई थी. लेकिन, अब आरटीयू ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करवाएगा.

जनता से रिश्ता। कोविड-19 के दौरान राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय (Rajasthan Technical University) की ओर से ऑनलाइन परीक्षा ली गई थी. लेकिन, अब आरटीयू ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करवाएगा. तकनीकी विश्वविद्यालय में दिसंबर और जनवरी से यह परीक्षाएं शुरू हो जाएगी. हाल ही में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में एक एजेंसी को-वर्कर ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करवाई गई थी जिसमें कुछ विद्यार्थी परीक्षा तकनीकी खामी से नहीं दे पाए थे. ऐसे में उनके लिए एक विशेष परीक्षा आयोजित की जा रही है.

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर धीरेंद्र माथुर का कहना है कि हाल ही में संपन्न हुई फाइनल ईयर की सेमेस्टर परीक्षाओं में जो विद्यार्थी पास नहीं हो पाए उनके लिए भी यह परीक्षा आयोजित हो रही है. इसमें बैचलर इन टेक्नोलॉजी (B. Tech) और मास्टर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) के फाइनल सेमेस्टर के विद्यार्थी शामिल होंगे. यह परीक्षा राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय दिसंबर महीने के अंत में करवाने की तैयारी कर रहा है.
बीटेक में पांचवें और सातवें सेमेस्टर के एग्जाम 5 को 6 जनवरी 2022, तीसरे सेमेस्टर के 27 जनवरी 2022 और पहले सेमेस्टर के 22 मार्च 2022 के बाद शुरू होगी.
इसी तरह से एमटेक थर्ड सेमेस्टर के एग्जाम 5 जनवरी 2022 के बाद होंगे.
बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर बीआर्क के पांचवें, सातवें और नौवें सेमेस्टर के एग्जाम 5 जनवरी 2022, तीसरे सेमेस्टर के 27 जनवरी के बाद होंगे. जबकि सेमेस्टर के एग्जाम 22 मार्च 2020 के बाद होंगे.
मास्टर ऑफ आर्किटेक्चर (एमआर्क) की तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा 5 जनवरी 2022 और पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 मार्च 2022 के बाद होगी.
मास्टर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 27 मार्च 2022 के बाद होगी.
मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) की परीक्षाएं 3 जनवरी 2022 के बाद होगी.
बैचलर इन होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (बीएचएमसीटी) की पांचवें और सातवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 5 और 6 जनवरी 2022 से शुरू होगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta