राजस्थान

अग्निपथ योजना के विरोध में राजस्थान के पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, तस्वीरों में देखिए वहां के मौजूदा हालात

Bhumika Sahu
18 Jun 2022 11:19 AM GMT
अग्निपथ योजना के विरोध में राजस्थान के पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, तस्वीरों में देखिए वहां के मौजूदा हालात
x
अग्निपथ योजना के नाम पर बवाल

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जयपुर (jaipur). अग्निपथ योजना के नाम पर बवाल देश में जारी है। बिहार से शुरु हुआ यह बवाल अब तक ग्यारह से ज्यादा राज्यों तक पहुंच चुका है। इस बीच राजस्थान में भी माहौल खराब करने की कोशिश लगातार जारी है। प्रदेश में भी तीन दिन से बवाल मचा हुआ है। आज सवेरे फिर से कई शहरों में अचानक पुलिस की भागदौड़ बढ़ गई। भरतपुर, अलवर, धौलपुर, जयपुर समेत कई शहरों में हाइवे जाम कर दिए गए। सड़कों पर रैलियां निकली गई हैं। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है।

जयपुर में कांग्रेस ने अचानक निकाली रैली
जयपुर के सांगानेर और प्रताप नगर क्षेत्र में पुलिस को बिना सूचना दिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आज सवेरे अचानक रैली निकालना शुरु कर दिया। पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस की जीपों ने दौड़ लगाना शुरु कर दिया। रैली को जल्द से जल्द रोकने की कोशिश की गई। बाद में युवाओं को समझाकर वहां से रवाना किया गया।
धौलपुर में रेलवे स्टेशन के आसपास घुमने वालों को पुलिस उठा ले गई
उधर धौलपुर जिले में आज सवेरे पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले ही तैयारी कर ली थी। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के नजदीक पुलिस टीमों ने सख्ती से जांच करना शुरू कर दिया था। साथ ही संदिग्ध समझ आने वाले दर्जनों युवकों को हिरासत में लिया और उसके बाद उन्हे अन्य जगहों पर छोड़ आए।
भरतपुर में रेलवे पटरियों पर भारी पुलिस बंदोबस्त
भरतपुर में कल पटरियों रोकी गई थी, ट्रेनें रोकी दी गई थी। आज भी पुलिस को सूचना मिली कि युवाओं की टोली उस ओर जा रही है तो पुलिस पहले से ही एक्टिव हो गई। और किसी घटना के होने से पहले ही पुलिस बल वहां तैनात हो गया। ताकि रेलवे की संपत्ति को कोई नुकसान न पहुंचे।
अलवर में नेशनल हाइवे कर दिया जाम
उधर अलवर के बहरोड कस्बे में दिल्ली जयपुर नेशनल हाइवे के प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया गया। करीब दो घंटे से भी ज्यादा समय तक प्रदर्शनकारी सड़कों पर उत्पात मचाते रहें। वाहनों में तोड़फोड़ के डर से काफी पहले ही आम जनता ने अपने वाहन रोक लिए थे।
राजस्थान में पुलिसवालों की छुट्टियां रद्द
राजस्थान में पिछले तीन चार दिन से लगातार जारी बवाल के बीच पुलिस मुख्यालय के अफसरों ने कई जिलों के पुलिसवालों की छुट्टियां आगामी आदेशों तक रद्द कर दी हैं। इस दौरान उनको हर रोज अपने जिले के एसपी को रिपोर्ट करना है। एसपी को एक दिन पहले ही अगले दिन की संभावित तैयारी करनी है और इसकी रिपोर्ट हर दिन बनाकर पुलिस मुख्यालया को भेजनी है। जयपुर, जोधपुर, करौली, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, सीकर समेत बीस से ज्यादा जिलों में ऐसे निर्देश दिए गए हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta