राजस्थान

राजस्थान: चोरी की गाड़ी के ऑनलाइन सौदागर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Dev upase
3 Nov 2021 2:02 PM GMT
राजस्थान: चोरी की गाड़ी के ऑनलाइन सौदागर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

फाइल फोटो 

बाप-बेटी करते थे चोरी की गाड़ियों का सौदा

जनता से रिस्ता वेबडेसक | जयपुर पुलिस ने बाप-बेटी के साथ 5 वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। दोनों बाप-बेटी ऑनलाइन डिमांड पर वाहनों को चोरी करवाते थे। दोनों पहले वॉट्सऐप पर कार की फोटो मंगवाते थे। इसके बाद कार को बेचने के लिए डील कर लेते। फाइनल डील होने पर कार चोरी करवाते थे। टोल-टैक्स से बचते हुए गांवों के रास्ते से पाली में ले जाकर बेचते थे।

डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर ने बताया कि करधनी पुलिस ने मुस्कान बानो और उसके पिता अब्दुल मजीद निवासी मारवाड़ जंक्शन, पाली को गिरफ्तार किया है। इनकी गैंग में शामिल मालीराम मीणा, पवन मीणा, अब्दुल अजीज को भी गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि मालीराम मीणा की जेल में रहने के दौरान नरेंद्र बैरवा निवासी दूदू से पहचान हुई थी। नरेंद्र बैरवा पिकअप चोरी के मामले में जेल में बंद था। मालीराम दिसंबर 2020 में जेल से बाहर आया था। नरेंद्र मार्च 2021 में जेल से बाहर निकला था।

जेल से बाहर आकर शुरू किया गाड़ी चोरी का काम

मालीराम ने जेल से बाहर आने के बाद नरेंद्र के साथ मिलकर गाड़ियों को चोरी करने का काम शुरू किया। चोरी की गाड़ियों को नरेंद्र बेचता था। मालीराम गाड़ियों को चोरी करवाता था। नरेंद्र पहले मारवाड़ जंक्शन में दोनों बाप-बेटी को गाड़ी बेचने के लिए देता था। बाद में मालीराम का इनसे सीधा संपर्क हो गया।

मालीराम चोरी से पहले गाड़ियों की फोटो मुस्कान और अब्दुल मजीद को वॉट्सऐप पर भेजता था। वे दोनों बाजार में ग्राहक तलाश कर डील कर लेते थे। इसके बाद गाड़ी चोरी करके बेच देते थे। ये रुपए फोन पे और पेटीएम से ऑनलाइन भेज देते थे।

8 पिकअप और बोलेरो कर चुके चोरी

गिरोह के लोग खासतौर पर पिकअप और बोलेरो चोरी करते थे। अप्रैल 2021 से अब तक करधनी से 4 पिकअप, हरमाड़ा से 3 पिकअप, भांकरोटा से 1 बोलेरों कैंपर चोरी कर चुके हैं। मालीराम मीणा हरमाड़ा का रहने वाला था। इन्हीं इलाके में वाहनों पर चोरी के लिए नजर रखता था। वह पहले भी हरमाड़ा और कालाड़ेरा में बाइक चोरी, मोबाइल लूट में जेल जा चुका है। मालीराम और नरेंद्र एक नाबालिग को भी साथ में वाहनों को चोरी करने में साथ रखते थे।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it