राजस्थान

राजस्थान मानसून 2022: प्रदेश में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है मानसून, मौसम विभाग ने आज 17 जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Bhumika Sahu
2 July 2022 8:07 AM GMT
राजस्थान मानसून 2022: प्रदेश में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है मानसून, मौसम विभाग ने आज 17 जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
x
राजस्थान मानसून

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जयपुर । राजस्थान मानसून अपडेट की खबर में आपको बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार मानसून राजस्थान के करीब सभी जिलों में पहुंच चुका है। वहीं, अगले दो-तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं। प्रदेश में मानसून के आने के साथ ही गर्मी के तेवर भी नरम पड़ गए है। अब दिन का तापमान भी 32 से 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। शुक्रवार को सबसे कम तापमान अजमेर में 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बीते दिन सीकर, अजमेर, टोंक, उदयपुर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा और अलवर में जमकर बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने आज टोंक, कोटा, बूंदी, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, दौसा, सवाई माधोपुर, उदयपुर, सिरोही, प्रतापगढ़ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ ही 30 से 40 किमी/घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक जयपुर, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, भरतपुर, कोटा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा में मानसून ने दस्तक दे दी है. जोधपुर संभाग के राजसमंद, पाली, जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, जालोर, सिरोही में मानसून की बारिश की संभावना बनी हुई है। अजमेर में शुक्रवार को 4 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। पिछले 11 साल में जुलाई महीने में अजमेर में हुई यह सर्वाधिक बरसात है। अजमेर के अलावा नागौर, भीलवाड़ा, कोटा, अलवर, टोंक, जोधपुर समेत अन्य कई जिलों में अच्छी बरसात हुई।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta