राजस्थान

राजस्थान मानसून 2022: प्रदेश के जोधपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश जारी, मानसूनी बारिश लोगों के लिए बन चुकी है आपदा

Bhumika Sahu
28 July 2022 4:08 AM GMT
राजस्थान मानसून 2022: प्रदेश के जोधपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश जारी, मानसूनी बारिश लोगों के लिए बन चुकी है आपदा
x
राजस्थान मानसून

जयपुर। राजस्थान मानसून अपडेट की खबर में आपको बता दे की इस बार मानसून ने पूरे प्रदेश में जमकर बारिश की है। इसके चलते प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात नजर आए है और इससे जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। राजस्थान में बारिश के कारण जोधपुर और कोटा में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी भी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। अगले 24 घंटों में अजमेर, जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश हो सकती है। राजस्थान में कई जिलों में यातायात के रास्तें भी बंद हो गए है।

मौसम विभाग के अनुसार बीते २४ घंटे में राजधानी जयपुर सहित दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, बारां, बूंदी, टोंक, जोधपुर, पाली, अजमेर, नागौर, बीकानेर, सीकर, झुंझुनू, चूरू, जैसलमेर, बाड़मेर में भरी बारिश देखने को मिली है। वही मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में भरी बरसात होने की संभावना जताई है।
इधर, जोधपुर में हो रही बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में गुरुवार 28 जुलाई को निजी और सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। इससे पहले आज भी शहर के सभी स्कूल बंद थे। बरसात के कारण शहर में हालात काफी खराब हो गए हैं।
प्रदेश में लगात्तार हो रहीं बारिश के कारण जोधपुर, जालोर, कोटा सहित कई जिलों में बाढ़ के हालात हो गए है। सीएम गहलोत ने भारी बारिश की संभावना को देखते हुए लोगों से इस मौसम में विशेष ध्यान रखने की अपील की है। राजस्थान में इस बार हो रहीं बारिश ने सभी बरसाती नालों में उफान ला दिया है। साथ ही कई बांध भी लबालबा हो गए है। वहीं, राज्य में अभी भी बारिश का दौर बना हुआ है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta