राजस्थान

विधानसभा के पास बनेगा राजस्थान संविधान क्लब

Sonali
2 Nov 2021 1:50 PM GMT
विधानसभा के पास बनेगा राजस्थान संविधान क्लब
x
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से बजट में की गई संविधान क्लब बनाने की घोषणा को लेकर विधानसभा परिसर में बैठक का आयोजन हुआ है. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में संविधान क्लब की रूपरेखा और इसके निर्माण वास्तु शिल्प सहित विभिन्न बिंदुओं पर चार्चा की गई है.

जनता से रिश्ता। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से बजट में की गई संविधान क्लब बनाने की घोषणा को लेकर विधानसभा परिसर में बैठक का आयोजन हुआ है. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में संविधान क्लब की रूपरेखा और इसके निर्माण वास्तु शिल्प सहित विभिन्न बिंदुओं पर चार्चा की गई है. विधानसभा परिसर में आयोजित हुई बैठक में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया बैठक में शामिल हुए. बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि अतिआधुनिक सुविधाओं से युक्त संविधान क्लब का भवन में जयपुर के हेरिटेज के रूप में प्रदर्शित होगा. वहीं जैसलमेर के पत्थर की जालियां भवन में लगाई जाएगी. संविधान क्लब विधायक आवास परियोजना का हिस्सा होगा और क्लब के भवन का निर्माण भी राजस्थान आवासन मंडल करेगा. विधानसभा के सदस्य इस क्लब के सदस्य होंगे.

397 फीट लंबा और 134 फीट चौड़ाई में बनने वाले इस भवन में पुस्तकालय, रीडिंग रूम, योगासन के लिए स्थान, तरणताल, रेस्टोरेंट, फक्शन और प्री-फक्शन एरिया, मोड्यूलर डायनिंग एरिया, बैडमिंटन और टेबल टेनिस के लिए एरिया, 350 व्यक्तियों की बैठक क्षमता वाला ऑडिटोरियम, 50 दर्शक क्षमता का होम थियेटर, प्रेस कॉफ्रेंस के लिए स्थान, अतिथि गृह, जिम, सैलून, चिकित्सकीय सुविधाएं, आईटी रूम और स्काई लॉज का निर्माण होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it