राजस्थान

राजस्थान संगणक भर्ती परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी जारी, इस Direct Link से करें चेक

Renuka Sahu
5 Jan 2022 4:53 AM GMT
राजस्थान संगणक भर्ती परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी जारी, इस Direct Link से करें चेक
x

फाइल फोटो 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने संगणक सीधी भर्ती परीक्षा 2021 का मास्टर प्रश्न पत्र तथा इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने संगणक सीधी भर्ती परीक्षा 2021 का मास्टर प्रश्न पत्र तथा इसकी प्रारम्भिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जारी कर दी है। अगर किसी परीक्षार्थी को किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वह अपना ऑब्जेक्शन निर्धारित शुल्क के साथ 6 जनवरी से 8 जनवरी 2022 के बीच दर्ज करवा सकता है।

बोर्ड सचिव ने बताया कि परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाईट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न-पत्र की प्रश्न संख्या व उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्तियां दर्ज करें ।
इसके लिए परीक्षार्थियों को बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाईन आपत्ति के लिंक पर जाकर अपनी sso आई डी के माध्यम से देय शुल्क ई-मित्र पेमेन्ट गेट -वे या ई-मित्र कियोस्क पर जितने प्रश्नों पर आपत्तियां करनी है उसके अनुसार प्रति प्रश्न 100 रुपये की दर से देय शुल्क का भुगतान करना होगा।
आंसर-की Direct Link
उन्होंने बताया कि आपत्तियां केवल एक बार ही ली जायेंगी। आपत्तियों के लिये पोर्टल पर स्टैंडर्ड, ऑथेंटिक पुस्तकों के प्रमाण ही ऑनलाईन संलग्न करें। ऐसे प्रमाण के प्रत्येक पृष्ठ पर अपना रोल नम्बर ओर संबंधित प्रश्न की क्रम संख्या लिखकर ही अपलोड करें। संर्दभ में पुस्तक के लेखक का नाम, प्रकाशक का नाम, संस्करण वर्ष और पृष्ठ संख्या भी आवश्यक है। वांछित प्रमाण संलग्न नही होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नही किया जाऎगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta