राजस्थान

Rajasthan Cabinet Reshuffle: अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का हुआ पुनर्गठन, 3 महिला मंत्रिमंडल में शामिल

Admin1
21 Nov 2021 12:01 PM GMT
Rajasthan Cabinet Reshuffle: अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का हुआ पुनर्गठन, 3 महिला मंत्रिमंडल में शामिल
x

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में भारी उठापटक के बाद आखिरकार आज गहलोत सरकार का पुनर्गठन हो गया. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी और विश्वेंद्र सिंह सहित कुछ 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. नए मंत्रिमंडल में सचिन पायलट के खेमे के मंत्रियों को जगह देने की कोशिश की गई है.

इनमें से 11 को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई है जबकि 4 को राज्य मंत्री का पद दिया गया है. कांग्रेस ने इस मंत्रीमंडल पुनर्गठन में गहलोत और पायलट गुट के बीच संतुलन बनाने की कोशिश की है और उसी हिसाब से विधायकों को मंत्री पद दिया गया है. 4 दलित विधायकों को भी मंत्रीमंडल में जगह दी गई है.
राजधानी जयपुर में हुए शपथ ग्रहण समारोह में रमेश मीणा, ममता भूपेश बैरवा, भजन लाल जाटव और टीकाराम जूली ने राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.
इसके अलावा गोविंद राम मेघवाल और शकुंतला रावत ने भी राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है. वहीं बृजेंद्र सिंह ओला और मुरारी लाल मीणा ने कैबिनेट में राज्य मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली. बता दें कि राजस्थान सरकार में तीन महिलाओं को भी मंत्री बनाया गया है.
नए मंत्रीमंडल के गठन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मंत्री बनने वाले सभी विधायकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज राजस्थान सरकार के मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी विधायकगणों को शुभकामनाएं.
उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, पिछले 35 महीने में हमारी सरकार ने प्रदेश को संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन देने का कार्य किया है. तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमारी सरकार ने प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it