Top
राजस्थान

Rajasthan: राज्य में पटाखों की बिक्री पर लगे रोक के खिलाफ BJP विधायक लाहोटी ने कहा- 'यह हिंदुओं पर जजिया कर लगाने जैसा है'

Rishi kumar sahu
2 Nov 2020 1:36 PM GMT
Rajasthan: राज्य में पटाखों की बिक्री पर लगे रोक के खिलाफ BJP विधायक लाहोटी ने कहा- यह हिंदुओं पर जजिया कर लगाने जैसा है
x
वहीं BJP विधायक दिलावर ने कहा- प्रदूषण रोकने के लिए ईद में बकरों की कुर्बानी पर भी पाबंदी लगनी चाहिए

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राजस्थान में दिवाली पर पटाखों की बिक्री और पटाखे जलाने पर पाबंदी के खिलाफ बीजेपी भड़क उठी है. बीजेपी ने कहा है कि यह हिंदुओं पर जजिया कर लगाने जैसा है.

ये हिंदुओं पर जजिया टैक्स लगाने जैसा-बीजेपी विधायक

बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी ने दिवाली पर पटाखे पर रोक पर अशोक गहलोत को हिंदू विरोधी बताया है और कहा कि ये हिंदुओं पर जजिया टैक्स लगाने जैसा है. वहीं बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने कहा है कि प्रदूषण रोकने के लिए ईद पर बकरों की कुर्बानी पर भी पाबंदी लगनी चाहिए, क्योंकि उससे भी प्रदूषण फैलता है.

बता दें कि अशोक गहलोत सरकार ने पटाखों की बिक्री और आतिशबाजी पर रोक लगाने का फैसला लिया है. राज्य सरकार ने पटाखों से निकलने वाले विषैले धुएं से कोविड-19 संक्रमित रोगियों और लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए पूरे प्रदेश में पटाखों की बिक्री, आतिशबाजी पर रोक लगाने का फैसला किया है.

पटाखे रहित दीपावली मनाएं-गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि 'आतिशबाजी से होने वाले प्रदूषण से कोविड फैलने का खतरा बढ़ता है तथा संक्रमित व्यक्तियों और ठीक हो चुके लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ता है. चिकित्सा विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार कोरोना से जीवन रक्षा के लिए हम सभी पटाखे रहित दीपावली मनाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें.


वहीं राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि लोगों का जीवन बचाने के लिए सरकार ने पटाखों पर पाबंदी लगाई है क्योंकि पटाखे के धुएं से कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों के फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ जाएगा. उन्होंने कहा कि या तो लोग जिंदगी बचा लें या पटाखा जला लें.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it