राजस्थान

राजस्थान: गांव में 'रहस्यमय बीमारी' से 7 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

Kunti Dhruw
15 April 2022 9:54 AM GMT
राजस्थान: गांव में रहस्यमय बीमारी से 7 बच्चों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब
x
राजस्थान के सिरोही गांव में गुरुवार को स्थानीय रूप से बने पेय के सेवन से एक 'रहस्यमय बीमारी' से सात बच्चों की मौत हो गई।

राजस्थान के सिरोही गांव में गुरुवार को स्थानीय रूप से बने पेय के सेवन से एक 'रहस्यमय बीमारी' से सात बच्चों की मौत हो गई। ब्लॉक से लेकर राज्य स्तर तक डॉक्टरों की एक मेडिकल टीम इलाके में पहुंच गई है और मौतों के सही कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

बच्चों के परिवारों से पूछने पर, चिकित्सा अधिकारियों को पता चला कि बच्चों ने पिछली रात स्थानीय विक्रेताओं द्वारा प्लास्टिक पाइप में बेचे गए पैकेज्ड आइस्ड ड्रिंक का सेवन किया था। अगली सुबह, वे अस्वस्थ महसूस करने लगे।
बच्चों के परिजनों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मौत का कारण कोल्ड ड्रिंक का सेवन बताया जा रहा है. मेडिकल टीम ने जांच करने के लिए गांव की विभिन्न दुकानों से इन पेय पदार्थों के नमूने भी एकत्र किए, साथ ही उनकी बिक्री को फिलहाल रोकने के लिए कहा।
स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब
इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री प्रसादी लाल मीणा ने कहा कि इन मामलों की चिकित्सा जांच में पता चला है कि मौतें वायरल संक्रमण के कारण हुईं, न कि शीतल पेय के सेवन से।
"मैंने कलेक्टर से बात की है। सात बच्चों की मौत हो चुकी है। ये मौतें एक वायरल के कारण हुई हैं। गांव का सर्वे किया जा चुका है। स्थिति अब नियंत्रण में है। जयपुर और जोधपुर की टीमें भी वहां पहुंच गई हैं।'
"वहां परिवारों और ग्रामीणों का सर्वेक्षण किया गया। स्थिति अब नियंत्रण में है। हमने गांव में स्थायी टीम लगाई है और जयपुर और जोधपुर से भी टीम भेजी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta