राजस्थान

राजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत, आज भी भारी बारिश का अलर्ट

Bhumika Sahu
28 July 2022 5:58 AM GMT
राजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत, आज भी भारी बारिश का अलर्ट
x
आज भी भारी बारिश का अलर्ट

जयपुर: राजस्थान में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। बीकानेर जिले में बारिश के कारण कच्चा मकान गिरने की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है। घटना खाजूवाला की बताई जा रही है। प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य तेज कर दिए है। वहीं, मौसम विभाग ने आज राज्य के सभी 7 संभाग में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जोधपुर में भी बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुईं हैं।

जिला कलेक्टर ने लगातार तीसरे दिन आज भी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। जोधपुर में वर्षाजनित हादसों से अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है। सीएम गहलोत स्थिति पर नजर बनाए हुए है। गहलोत ने जिला कलेक्टर को अतिवृष्टि से बचने के लिए राहत एवं बचाव कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए है। CM गहलोत जोधपुर के जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता से हर जानकारी ले रहे हैं। बुधवार को प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने शहर को गलियों और जलजमाव वाले क्षेत्रों का दौरा कर हालात की जानकारी ली। सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से मौसमी बीमारियों से सावधानी बरतने का आग्रह किया है।
मौसम विभाग ने आज संपूर्ण राज्य में भारी और अति भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। भारी का यह दौर अगले 48 घंटों तक जारी रहेगा। मौसम विभाग ने आज दक्षिण राजस्थान के हिस्सों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक, आज पूर्वी राजस्थान के साथ ही दक्षिण राजस्थान के जिलों में भारी से लेकर अति भारी वर्षा हो सकती है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta