राजस्थान

Pushkar Cattle Fair जिला कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा, कहा- मेला में झूलों, सर्कस की अनुमति

Sonali
12 Nov 2021 12:08 PM GMT
Pushkar Cattle Fair जिला कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा, कहा- मेला में झूलों, सर्कस की अनुमति
x
तमाम प्रशासनिक पाबंदियों के बाद आखिरकार पुष्कर पशु मेला (Pushkar Cattle Fair) धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा है. नई कोविड गाइडलाइन के बाद पशुपालकों और व्यापारियों में उत्साह देखा जा रहा है.

जनता से रिश्ता। तमाम प्रशासनिक पाबंदियों के बाद आखिरकार पुष्कर पशु मेला (Pushkar Cattle Fair) धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा है. नई कोविड गाइडलाइन के बाद पशुपालकों और व्यापारियों में उत्साह देखा जा रहा है. मेले में अचानक ही पशुओं की आवक भी तेज हो गयी है. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने शुक्रवार को पुष्कर पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया.

कलेक्टर राजपुरोहित ने कहा कि गहलोत सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन में मनोरंजन के लिए झूले, सर्कस पर पाबंदी नहीं है. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने पशुपालको से बातचीत की और समस्याएं सुनी. पशुपालकों ने इस बात पर खुशी जताई कि प्रशासन और नगर पालिका ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. राजपुरोहित ने पशुपालकों से मास्क लगाकर सभी कोविड गाइडलाइन की पालना की अपील की.
इस दौरान उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल, पशुपालन विभाग के सयुंक्त निदेशक प्रफुल माथुर, इओ अभिषेक गहलोत, सीआई महावीर शर्मा भी मौजूद रहे. कलेक्टर राजपुरोहित ने सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए. राजपुरोहित ने कहा कि पहली बार नए मैदान में मेला आयोजित हो रहा है.
उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को ज्यादा मेहनत करने के निर्देश दिए. सुरक्षा से लेकर सफाई, पशुपालकों और पशुओं के स्वास्थय से लेकर पेयजल और भोजन सहित सभी व्यवस्थाओं के इंतजाम करने के निर्देश दिए. हर साल की तरह मेले में पशुपालकों ओर मेलार्थियों की सुविधाओं के लिए प्रशासनिक शिविर भी लगाया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it