राजस्थान

देश में बढ़ते कुपोषण गरीबी और बीमारियों की मुख्य वजह जनसंख्या विस्फोट है: किरोड़ी लाल

Shantanu Roy
3 Dec 2021 10:03 AM GMT
देश में बढ़ते कुपोषण गरीबी और बीमारियों की मुख्य वजह जनसंख्या विस्फोट है: किरोड़ी लाल
x
भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने चीन की तर्ज पर भारत में भी कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है. मीणा ने राज्यसभा में (Kirori Lal Meena in Rajya Sabha) यह मुद्दा उठाते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित किया है.

जनता से रिश्ता। भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने चीन की तर्ज पर भारत में भी कठोर जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग की है. मीणा ने राज्यसभा में (Kirori Lal Meena in Rajya Sabha) यह मुद्दा उठाते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित किया है. किरोड़ी मीणा ने राज्यसभा में विशेष उल्लेख के तहत यह मामला उठाते हुए सदन का ध्यान आकर्षित किया.

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि देश में बढ़ते कुपोषण गरीबी और बीमारियों की मुख्य वजह जनसंख्या विस्फोट है. मीणा ने कहा जनसंख्या विस्फोट के चलते ही खाद्य सामग्रियों में मिलावट तेजी से बढ़ रही है. भाजपा सांसद के अनुसार समान शिक्षा और समाज नागरिक संहिता के साथ ही देश में प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाना भी आवश्यक है. मीणा ने इस दौरान अमेरिका, चीन, कनाडा और रूस जैसे देशों का भी उदाहरण दिया जो क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत से बड़े हैं लेकिन जनसंख्या वहां बेहद कम है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta