राजस्थान

आज अजमेर में 'शान्ति मार्च' को लेकर पुलिस-प्रशासन चौकन्ना, कलेक्ट्रेट पर पढ़ी जाएगी हनुमान चालीसा

Renuka Sahu
26 Jun 2022 3:48 AM GMT
Police-administration alert regarding peace march in Ajmer today, Hanuman Chalisa will be read at collectorate
x

फाइल फोटो 

राजस्थान के अजमेर में 26 जून को हिंदू समाज की ओर निकलने वाले 'शान्ति मार्च' को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राजस्थान के अजमेर में 26 जून को हिंदू समाज की ओर निकलने वाले 'शान्ति मार्च' को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना है। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि हिंदू समाज के मार्च को देखते हुए शहर पुलिस पूरी तरह अलर्ट पर है। इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा बंदोबस्त किए गये हैं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी थानों को अलर्ट किया गया है तथा अतिरिक्त फोर्स भी बुलाया गया है।

शर्मा ने सभी से साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि मार्च के दौरान ऐसी कोई बात न हो , जिससे माहौल खराब हो। उल्लेखनीय है कि अजमेर के हिन्दू जिनमें धार्मिक, सामाजिक और व्यापारिक वर्ग शामिल है, भाजपा की निष्कासित प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में समाज की बेटी के साथ अन्याय का हवाला देते हुए उनके समर्थन में सुबह नौ बजे शांति मार्च आयोजित कर 'शक्ति प्रदर्शन' कर रहे है।
कलेक्ट्रेट पर पढ़ी जाएगी हनुमान चालीसा
इस शांति मार्च में शहर के व्यापारियों से भी दुकानों को बंद रख समर्थन मांगा गया है। शांति मार्च सुबह नौ बजे मार्टिन्डल ब्रिज से शुरू होकर विभिन्न बाजारों से होता हुआ कलेक्ट्रेट पहुंचेगा और ज्ञापन देगा। इस दौरान कलेक्ट्रेट पर अनुशासन में रहकर हनुमान चालीसा पढ़ने की भी योजना है। हांलाकि अजमेर जिले में धारा 144 प्रभावी है। गौरतलब है कि अजमेर का मुस्लिम समाज नुपूर शर्मा के खिलाफ मार्च निकाल कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दे चुका है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta