राजस्थान

मोबाइल चोरी मामले में पुलिस की कार्रवाई, 3 आरोपी गिरफ्तार

Rounak
10 Aug 2022 11:19 AM GMT
मोबाइल चोरी मामले में पुलिस की कार्रवाई, 3 आरोपी गिरफ्तार
x

बाड़मेर: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित पूर्वी राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन कस्बे में हाल में हुई एक चोरी की वारदात का पुलिस ने आखिरकार खुलासा कर दिया है. पुलिस ने 19 दिनों की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद दुकान से 19 लाख रुपये की कीमत के मोबाइल चोरी मामले में आरोपियों की धरपकड़ की है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए हजारों किलोमीटर की दूरी नापी और बाड़मेर से करीब तीन हजार किलोमीटर दूर पश्चिमी बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के एक गांव से चोरी करने वाली गैंग को दबोचा. पुलिस ने वहां से मोबाइल के दो खरीदारों और वारदात को अंजाम देने वाले 3 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि चौहटन कस्बे में मुख्य बाजार में बनी एक दुकान से बीते 20 जुलाई को शटर तोड़कर 11 लाख रुपये कीमत के मोबाइल, 6 लाख की एसेसरीज और करीब 2 लाख की नगदी चोरी हुई थी.

वहीं चोरी की वारदात के बाद चौहटन थाने में दुकान मालिक खूमाराम जाट ने एक मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने शिकायत मिलते ही जांच के लिये एएसआई सुभान अली के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया और जगह-जगह दबिश दी.
पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के बाद जानकारी दी कि हमारी टीम ने तकनीकी सहायता और सूचनाओं के आधार पर चोरों का पता लगाना शुरू किया जिसके बाद चोरी के तार पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बेलडंगा गांव से जुड़ने लगे और थानाप्रभारी के मुताबिक पुलिस टीम तकनीकी आधार पर मिलने वाली जानकारी को जोड़ते हुए बेलडंगा गांव पहुंच गई जहां मोहम्मद फारुख हुसैन और निजामुल हक को मोबाइल खरीदारों के रूप में पकड़ा गया.
इसके अलावा वहीं पर 3 युवकों से चोरी के मोबाइल खरीदना भी कबूल किया. इसके बाद पुलिस ने गोगाराम जाट, ओमप्रकाश जाट और भूपेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया जो बाड़मेर के रहने वाले हैं. पुलिस की पूछताछ में तीनों ने चोरी करने की वारदात को कबूला है.
थानाप्रभारी ने पूछताछ के बाद जानकारी दी कि गोगाराम जाट चोरी का मास्टरमाइंड है जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने बताया कि चोरों ने चोरी करने के बाद मोबाइल बंगाल में अलग-अलग दुकानों पर जाकर बेच दिए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta