राजस्थान

एक ऐसा पेट्रोल पंप जो 3 साल से है बंद

Admin Delhi 1
23 Jun 2022 12:34 PM GMT
एक ऐसा पेट्रोल पंप जो 3 साल से है बंद
x

सिटी न्यूज़: लोकदेवता बाबा रामदेव के तीर्थधाम रामदेवरा में लगने वाले किराया मेले के मद्देनजर एक माह बाद लाखों श्रद्धालु रामदेवरा आएंगे। लेकिन रामदेवरा का पेट्रोल पंप 3 साल से बंद है। रामदेवरा जाते समय उनके वाहनों में पेट्रोल-डीजल खत्म हो जाने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

3 साल से बंद है पेट्रोल पंप: रामदेवरा में एकमात्र पेट्रोल पंप अक्सर बंद रहता है और पिछले 3 वर्षों से लगातार बंद है। ऐसे में यात्री को अपने वाहन में पेट्रोल-डीजल लेने के लिए रामदेवरा के पास पोकरण या हाइवे पर 15 किमी दूर स्थित पेट्रोल पंप पर जाना पड़ता है।

हर साल आते हैं 50 लाख श्रद्धालु: उल्लेखनीय है कि बाबा रामदेव की समाधि पर हर साल 50 लाख से अधिक श्रद्धालु आते हैं। ऐसे में इतने बड़े क्षेत्र में एक भी पेट्रोल पंप नहीं होने से श्रद्धालुओं समेत श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

श्रावण मास में भक्तों का आना शुरू हो जाएगा: लोकदेवता बाबा रामदेव की आस्था से रामदेवरा में लगने वाले लगान मेले को देखने के बाद श्रावण मास में भक्तों का आना शुरू हो जाएगा। ऐसे में लाखों श्रद्धालुओं के आने के बीच रामदेवरा में एक भी पेट्रोल पंप नहीं होने से श्रद्धालुओं को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा. उस समय रामदेवरा में पेट्रोल पंप बंद होने के कारण चौराहे पर मौजूद दुकानदार पानी की बोतलों में पेट्रोल भरकर नागरिकों और यात्रियों को ऊंचे दामों पर बेच रहे थे। इन दुकानों पर पेट्रोल 20 से 30 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वे क्या कहते हैं: कस्बे में पेट्रोल पंप बंद होने से दूर-दराज के इलाकों से आने-जाने वालों और स्थानीय लोगों को परेशानी हुई और उन्हें दुकानों से महंगी पेट्रोल की बोतलें खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta