राजस्थान

100 करोड़ वैक्सीनेशन की उपलब्धि पर बीजेपी कार्यकर्ता ने सम्मानित के साथ बढ़ाया स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल

Subhi
22 Oct 2021 4:48 AM GMT
100 करोड़ वैक्सीनेशन की उपलब्धि पर बीजेपी कार्यकर्ता ने सम्मानित के साथ बढ़ाया स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल
x
भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में स्वर्णिम इतिहास रच दिया है नए मील के पत्थर को पार करते हुए देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच गया है.

भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में स्वर्णिम इतिहास रच दिया है (Corona Vaccination). नए मील के पत्थर को पार करते हुए देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी युद्ध में भारत ने ये नया कीर्तिमान बनाया है. पूरे देश में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता इस सफलता का जश्न मना रहे हैं. इधर राजस्थान में भी सभी जिलों में स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान कर मनोबल बढ़ाया.

वैक्सीनेशन के इस कीर्तीमान पर झुंझुनूं सहित एक जगह के राजकीय अस्पताल में अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं(स्वास्थ्यकर्मी) को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने सम्मानित किया. केंद्र सरकार की इस उपलब्धि पर बीजेपी ने राजस्थान के सभी जिलों में स्वास्थ्यकर्मियों का सम्मान कर उनका मनोबल बढ़ाया.
शहीद राजकुमार पूनियां की मूर्ति का भी किया अनावरण
इस अवसर पर डॉ. पूनियां के साथ सांसद नरेन्द्र खींचड़, जिला अध्यक्ष पवन मांवडिया, अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे. इससे पहले डॉ. पूनियां राजगढ़ में बैरासर गुमाना के अमर शहीद राजकुमार पूनियां की मूर्ति अनावरण समारोह में सम्मिलित हुए, जहां उन्होंने वीरांगनाओं को सम्मानित किया.
82 फीसदी लोगों को लगी प्रदेश में पहली डोज
वहीं 100 वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड पर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान में भी करीब 82 फीसदी लोगों को पहली डोज लगा दी गई है. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राजस्थान भी वैक्सीनेशन में अग्रणी राज्यों में शामिल है. रोजाना यहां बड़ी संख्या में लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 5 करोड़ 14 लाख लोगों को वैक्सीन लगनी है. अब तक 82 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है और सेकंड डोज 44 फ़ीसदी लोगों को लगा दी गई है. रघु शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भी बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिला कलेक्टर और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को वैक्सीनेशन कार्य जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it