राजस्थान

देर से पहुंचने पर परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षार्थी पुलिसकर्मी से गुहार लगाते रहे, मैं सिर्फ 2 मिनट लेट हूं

Bhumika Sahu
25 July 2022 9:19 AM GMT
देर से पहुंचने पर परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षार्थी पुलिसकर्मी से गुहार लगाते रहे, मैं सिर्फ 2 मिनट लेट हूं
x
परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षार्थी पुलिसकर्मी से गुहार लगाते रहे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पाली ,सर प्लीज मुझे अंदर आने दो, मैं सिर्फ 2 मिनट लेट हूं। बारिश के कारण सड़क खराब थी। करियर का सवाल। महोदय, परीक्षा केंद्र खोजने में देरी हुई। कृपया मुझे अंदर आने दें। पूरे साल की मेहनत बेकार जाएगी। पाली में आरईईटी परीक्षा केंद्र बांगर कॉलेज के बाहर अभ्यर्थी गुहार लगाते रहे। लेकिन पुलिसकर्मियों ने एक भी नहीं सुनी और एंट्री नहीं दी। ऐसे में निराश होकर घर लौट गए। पहली पाली में 96.10 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। 5610 उम्मीदवारों में से, 5391 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। 219 अनुपस्थित रहे।

आरईईटी परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली की परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक था। जिसमें 5610 उम्मीदवार परीक्षा देंगे। इस बार सबसे ज्यादा परीक्षार्थी पाली जिले के हैं लेकिन जोधपुर, बाड़मेर, जालौर समेत कई अन्य जिलों के युवाओं का परीक्षा केंद्र पाली आया है। सुबह नौ बजे के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश बंद कर दिया गया। उसके बाद भी कई छात्र बांगड़ कॉलेज के बाहर पहुंचे लेकिन नियमों के चलते उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया. इस दौरान वह पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाते नजर आए।
जोधपुर जिले के रामनगर कपेडा से आई सरोज 9 बजकर 10 मिनट पर बांगड़ कॉलेज परीक्षा केंद्र पहुंची. लेकिन देर होने के कारण उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। उन्होंने बताया कि पाली में सेंटर कहां हैं, पूछने आए थे। बारिश के कारण सड़क भी खराब थी। इसलिए देर हो गई। प्लीज मुझे अंदर आने दो नहीं तो मेरी साल भर की मेहनत बर्बाद हो जाएगी।
कुलथाना क्षेत्र के कपिल भी नौ बजे के बाद बांगड़ कॉलेज परीक्षा केंद्र पहुंचे। वह पुलिस अधिकारियों से एंट्री न मिलने की गुहार भी लगाते दिखे। कहा कि उन्हें रास्ता नहीं पता। बारिश के कारण सड़क भी खराब थी, इसलिए इसमें देरी हुई।
रविवार को पहली पाली में कड़ी जांच के बाद अभ्यर्थियों को केंद्रों में प्रवेश दिया गया। इस बार अधिकतर अभ्यर्थियों को नियमों की जानकारी थी, इसलिए आभूषण, लंबी बांह की कमीज आदि पहनकर नहीं पहुंचे। लेकिन उसके बाद भी कुछ ऐसे भी रहे जो अपने साथ फोटो लाना भूल गए तो कोई पूरी बाजू की शर्ट पहन कर पहुंच गया। सभी केंद्रों पर पुलिस जप्तस तैनात दिखे। जहां उन्हें कड़ी जांच के बाद केंद्रों में प्रवेश दिया गया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta