Top
राजस्थान

मरीज की मौत के बाद नर्सिंग स्टाफ के साथ मारपीट, घटना से नाराज अस्पताल के कर्मचारियों ने उठाया ये कदम

Gulabi
4 Jan 2021 4:32 PM GMT
मरीज की मौत के बाद नर्सिंग स्टाफ के साथ मारपीट, घटना से नाराज अस्पताल के कर्मचारियों ने उठाया ये कदम
x
नर्सिंग एसोशिएशन के अध्यक्ष प्यारे लाल चौधरी के नेतृत्व में नर्सिंग कर्मचारियों को समझाया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जयपुर: जयपुर के सवाईमान सिंह अस्पताल (SMS Hospital) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती एक व्यक्ति की मौत के बाद उसके परिजनों ने कथित रूप से नर्सिंग कर्मचारी से मारपीट की और वार्ड में तोड़फोड़ की. मारपीट की घटना से नाराज अस्पताल के नर्सिंग कर्मचारियों ने सोमवार को काम बहिष्कार किया जिससे अस्पताल की सेवाएं कुछ घंटों के लिये बाधित हुई. इस संबंध में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और अस्पताल अधीक्षक डॉ राजेश शर्मा द्वारा नर्सिंग कर्मचारियों को उनकी अन्य मांगों को मानने का आश्वासन दिए जाने के बाद वे काम पर लौटे.

अशोक नगर थानाधिकारी सुरेन्द्र सैनी ने बताया कि तीन दिन पूर्व एक सड़क हादसे में घायल हुए व्यक्ति को अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया था जिसकी रविवार रात को मौत हो गई थी. उसके परिजनों और रिश्तेदारों ने सोमवार तड़के अस्पताल के एक नर्सिंग कर्मचारी के साथ मारपीट की और वार्ड में तोड़फोड़ की.Sons Hospital, Sawai Man Singh Hospital, Jaipur, Rajasthan,
उन्होंने बताया कि इससे पूर्व मृतक के परिवार के एक सदस्य की ट्रॉमा सेंटर के सफाई कर्मी के साथ कहासुनी हो गई थी. मरीज की मौत के बाद नाराज परिजनों ने गुस्से में सोमवार को नर्सिंग कर्मचारी के साथ मारपीट की. उन्होंने बताया कि तीन लोगों गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाश की जा रही है.

नर्सिंग एसोशिएशन के अध्यक्ष प्यारे लाल चौधरी के नेतृत्व में नर्सिंग कर्मचारियों ने काम का बहिष्कार किया और अस्पताल के अधीक्षक के कमरे के सामने प्रदर्शन किया.

चौधरी ने कहा, ''न्यूरोसर्जरी वार्ड के नर्सिंग कर्मचारी मुनीराज मीणा को आरोपियों ने बुरी तरह पीटा. मरीज को पूर्व में इस वार्ड में भर्ती करवाया गया था जिसे बाद में आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था जहां रविवार रात उसकी मौत हो गई.

हमने घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही के साथ साथ वार्ड में सीसीटीवी कैमरा, नर्सिंग कर्मचारियों की सुरक्षा मजबूत करने और अशोक नगर थाने की एक चौकी अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में स्थापित करने करने की मांग की है.'' उन्होंने कहा कि अधीक्षक के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर लौट आये है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it