राजस्थान

IAS रिया डाबी की नई तस्वीरें, UPSC परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल करने पर केन्द्रीय मंत्री ने किया सम्मानित

Janta Se Rishta Admin
20 Oct 2021 1:16 PM GMT
IAS रिया डाबी की नई तस्वीरें, UPSC परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल करने पर केन्द्रीय मंत्री ने किया सम्मानित
x

जयपुर। यूपीएसएसी-2020 के परीक्षा परिणाम में पहले ही प्रयास में 15वीं रैंक हासिल करने वाली IAS टीना डाबी (Tina Dabi) की छोटी बहन रिया डाबी (Ria Dabi) को उनकी इस उपलब्धि के लिए हाल ही केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र सिंह यादव (Bhupendra Singh Yadav) ने सम्मानित किया है. बड़ी बहन यूपीएससी-2016 की टॉपर रही टीना डाबी से प्रेरित रिया का परिवार उनकी इस उपलब्धि को इन दिनों जमकर सेलिब्रेट कर रहा है. कभी पूरा परिवार देव दर्शन को जा रहा है तो कभी दोनों बहनें साथ में घूमने जा रही हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी अपनी बहन की छोटी से छोटी खुशी को सोशल मीडिया में शेयर कर रही हैं. केन्द्रीय मंत्री की ओर से छोटी बहन रिया को सम्मानित करने पर भी टीना ने उसकी इस खुशी को भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

रिया डाबी ने जहां पहले प्रयास में 15वीं रैंक लाकर सफलता हासिल की है. वहीं टीना डाबी ने आज से पांच साल पहले यूपीएससी एग्जाम-2016 में टॉप किया था. बड़ी बहन की सफलता से उत्साहित होकर छोटी बहन रिया ने भी उसी समय सिविल सर्विसेज में जाने का मानस बना लिया था. रिया ने भी उसी शिद्दत और जुनून से तैयारी कर पहले ही प्रयास में सफलता के झंडे गाड़ दिये. आज टीना और रिया के मामा-पिता बेटियों की इन सफलताओं पर खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. इस सफलता का वे जश्न भी जमकर मना रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि टीना डाबी को ट्रेनिंग के बाद राजस्थान कैडर अलॉट हुआ था. वे राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी का चर्चित चेहरा हैं. सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाली टीना डाबी की जबर्दस्त फैन फॉलोइंग है. उनकी बहन रिया भी सिविल सर्विसेज का एग्जाम क्लियर करने के बाद हाल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आ गई हैं. उन्होंने सितंबर माह में ही अपना ट्वीटर एकाउंट शुरू किया है. टीना डाबी ने उसे भी सेलिब्रेट करते हुये उनका स्वागत किया था.

रिया डाबी का ट्वीटर पर एकाउंट सक्रिय होते ही उनकी फैन फॉलोइंग भी लगातार बढ़ती जा रही है. टीना डाबी अपनी बहन से जुड़ी हर छोटी मोटी खुशी अपनी फैन फॉलोइंग के साथ शेयर करती है. केन्द्रीय मंत्री की ओर से छोटी बहन रिया को सम्मानित करने पर भी टीना ने उसकी इस खुशी को भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.





Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it