राजस्थान

सांसद की पत्नी की हालत नाजुक, कैंसर से हैं पीड़ित

Janta Se Rishta Admin
30 Sep 2021 5:25 PM GMT
सांसद की पत्नी की हालत नाजुक, कैंसर से हैं पीड़ित
x
बड़ी खबर

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पुत्रवधु निहारिका राजे ब्रेनट्यूमर से पीड़ित हैं. निहारिका सांसद दुष्यंत सिंह की पत्नी हैं. पिछले छह महीने से निहारिका मस्तिष्क के कैंसर रोग से पीड़ित हैं. दिल्ली के फ़ोर्टिस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में निहारिका का इलाज चल रहा है.

झालावाड़ -बारां लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह की पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पुत्रवधू निहारिका राजे का स्वास्थ्य लगातार खराब चल रहा है, ऐसे में भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी उनके अच्छे स्वास्थ्य को लेकर लगातार पूजा पाठ करवा रहे हैं. मंदिरों में भी अखंड ज्योत व सुंदरकांड के पाठ करवाए गये हैं. कुछ दिन पहले भी जब निहारिका राजे का स्वास्थ्य खराब हुआ तो झालावाड़ जिले के प्रसिद्ध हनुमान तीर्थ कामखेड़ा बालाजी व झालावाड़ के आराध्य राडी के श्रीहनुमान जी मंदिर पर अखंड ज्योत जलाई गई थी तो साथ ही सीमावर्ती मध्यप्रदेश के भी प्रसिद्ध हनुमान तीर्थ पिपलिया खेड़ा बालाजी पर भी अखंड ज्योत जलाकर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की गई थी. निहारिका राजे के खराब स्वास्थ्य के चलते पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व सांसद दुष्यंत सिंह भी पिछले लंबे समय से राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले पाए, लेकिन पिछले माह जब झालावाड़ जिले में बाढ़ के हालात बने तो उस दौरान वसुंधरा राजे व सांसद दुष्यंत सिंह झालावाड़ आए थे, लेकिन तब भी उनके मन में निहारिका राजे के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं थी, इसीलिए वसुंधरा राजे ने अपने खानपुर दौरे के दौरान चांदखेड़ी जैन तीर्थ में चातुर्मास कर रहे प्रसिद्ध जैन संत मुनि सुधा सागर महाराज से भी निहारिका राजे के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की थी और निहारिका के लिए आशीर्वाद मांगा था.

निहारिका सिंह की शादी 2000 में दुष्यंत सिंह से हुई थी. वह झांसी के सम्थार के पूर्व राजघराने की राजकुमारी रही हैं. निहारिका के पिता और सम्थार राजघराने के शासक रणजीत सिंह कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. रणजीत सिंह, कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के मामा हैं. निहारिका राजे चुनावों के मौके पर अपने परिवार और पति के साथ हमेशा देखी जाती रही हैं. नामांकन से लेकर चुनावी रैलियों तक उनकी मौजूदगी रहती है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it