राजस्थान

पेगासस जांच के बाद मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक गतिविधियां उजागर होंगी

Sonali
27 Oct 2021 12:27 PM GMT
पेगासस जांच के बाद मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक गतिविधियां उजागर होंगी
x
पेगासस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. सीएम गहलोत ने पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जांच में मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक गतिविधियां देश के सामने उजागर होंगी.

जनता से रिश्ता। पेगासस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. सीएम गहलोत ने पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि जांच में मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक गतिविधियां देश के सामने उजागर होंगी.

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से जांच का फैसला स्वागत योग्य है. ये सिर्फ निजता के हनन का ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ का मामला है. सुप्रीम कोर्ट के जांच के आदेश के बाद सच सामने आएगा और मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक गतिविधियां देश के सामने उजागर होंगी. सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र सरकार इस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल को लेकर स्पष्ट जवाब तक नहीं दे सकी जिस कारण सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस की अध्यक्षता में साइबर एक्सपर्ट्स की कमेटी बनानी पड़ी.
पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश दिया है. इसमें कहा गया है कि पेगासस जासूसी मामले की जांच एक्सपर्ट कमेटी करेगी जिसे 8 हफ्ते में रिपोर्ट देनी है. कोर्ट में दायर याचिकाओं में स्वतंत्र जांच की मांग की गई थी. चीफ जस्टिस एनवी रमणा, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच ने इसपर फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा कि लोगों की विवेकहीन जासूसी बिल्कुल मंजूर नहीं है. अब सुप्रीम कोर्ट ने रिटायर्ड जस्टिस की अगुवाई में कमेटी का गठन किया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it