राजस्थान

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कलेक्ट्रेट सर्किल स्थित पार्क का निरीक्षण किया

Shantanu Roy
29 Nov 2021 8:33 AM GMT
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कलेक्ट्रेट सर्किल स्थित पार्क का निरीक्षण किया
x
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग (Food and Civil Supplies Department) के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सर्किल स्थित पार्क का निरीक्षण किया और यहाँ खामियां देखकर नाराजगी जताई.

जनता से रिश्ता। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग (Food and Civil Supplies Department) के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सर्किल स्थित पार्क का निरीक्षण किया और यहाँ खामियां देखकर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि जल्द ही कलेक्ट्रेट सर्किल स्थित इस पार्क का कायाकल्प होगा. उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही सरकार जयपुर के सभी पार्कों का भी जीर्णोद्धार करेगी.निरीक्षण के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने कहा कि पिछली बार गहलोत सरकार (Gehlot Government) के समय यहाँ कैंडल दीप पार्क (Candle Deep Park) बनाया गया था और रेलिंग लगाई गई थी. लेकिन अब यहाँ न केंडल जलती है और न ही फ़व्वारे चल रहे है. जल्द ही इस पार्क का कायाकल्प किया जाएगा. यहां रेलिंग लगाकर वापस केंडल दीप पार्क विकसित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार मानसरोवर में भी एक सेंटल पार्क (Central Park In Mansarovar Jaipur) बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि जो जल्दी उठेगा दौड़ेगा, वह ज्यादा समय तक जिंदा रहेगा.

उन्होंने कहा कि कलेक्ट्री में बहुत सारे लोग आते हैं. यहां ट्रैफिक भी बहुत तेज है इसलिए पार्क को इस तरह से विकसित किया जाएगा कि यहां आने वाले लोगों को अच्छा लगे. यहां नई रेलिंग लगाई जाएगी, नई केंडल लगाकर फव्वारे भी फिर से चालू किए जाएंगे. साथ ही नई लाइटिंग ही की जाएगी.
सरकार किसी की भी हो काम के आधार पर हो चाहिए
प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि रामराज्य का मतलब होता है जन कल्याण और विकास. सरकार चाहे कांग्रेस की हो या भाजपा की हो, काम के आधार पर ही फैसला होना चाहिए. राम राज्य का मतलब यही होता है कि जो सबके साथ खड़ा रहे सबके जनकल्याण के काम करें. उन्होंने कहा कि आज कोई भी युवा परीक्षा देने के लिए जाते हैं तो बस में फ्री में बैठकर जाते हैं फ्री में बैठ कर आते हैं. साथ ही दिव्यांग और बुजुर्गों को घर बैठे पेंशन मिल रही है तो यह सब जन कल्याण के कार्य है. उन्होंने कहा कि जब कोरोना आया था तो मंदिर मस्जिद गिरजाघर सब जगह से एक ही आवाज आई थी कि सब लोग स्वस्थ रहे. कोरोना ने धर्म देखकर किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. सरकार का जनसेवक सब के द्वार कार्यक्रम चल रहा है. मैं कॉलोनियों में सब जगह जाकर आ चुका हूं. चाहे कितने भी पैसे लग जाए कोई भी पार्क जयपुर का बचेगा नहीं, सब पार्कों का विकास किया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta