राजस्थान

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र केकड़ी को दी सौगातें

Sonali
25 Oct 2021 12:47 PM GMT
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र केकड़ी को दी सौगातें
x
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने केकड़ी के राजकीय जिला चिकित्सालय में आयोजित समारोह में 235 करोड़ 86 लाख के 183 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

जनता से रिश्ता। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने केकड़ी के राजकीय जिला चिकित्सालय में आयोजित समारोह में 235 करोड़ 86 लाख के 183 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया. शर्मा ने चिकित्सालय परिसर में 36 करोड़ की लागत से बनने वाली मातृ एवं शिशु इकाई का शिलान्यास किया.

चिकित्सा मंत्री ने केकड़ी में नर्सिंग काॅलेज, आयुष संस्थान, जनरेटिक वार्ड सहित 183 विकास कार्यों का लोकर्पण व शिलान्यास किया. समारोह में रघु शर्मा ने कहा कि पिछले कार्यकाल में हमने जो सपना देखा था वह आज पूरा हुआ. उपचार के लिए केकड़ी के लोगों को 100 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था, अब शहर में ही अत्याधुनिक सभी सुविधाओं से युक्त जिला अस्पताल बनाया गया है. केकड़ी ग्रामीण क्षेत्र में सीएचसी व पीएचसी की स्थापना की गई है. शर्मा ने कहा कि केकड़ी के हर 25 किलोमीटर पर एक ट्रॉमा सेंटर बनेगा.

उन्होंने कहा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र केकड़ी में ज्यादा नहीं आ पाए, लेकिन क्षेत्र के दुख दर्द में बराबर साथ बने रहेंगे. उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि गुजरात में पूजीपतियों के भरोसे बड़े-बड़े अस्पताल तो बना दिए गए हैं, लेकिन उन अस्पतालों में गरीब परिवारों को इलाज नहीं मिल सकता. जबकि राजस्थान में स्वास्थ्य बीमा योजना से 5 लाख तक का इलाज गरीब आदमी बड़े अस्पतालों में भी करा सकता है.

इस मौके पर युवा नेता सागर शर्मा सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे. समारोह के बाद मंत्री रघु शर्मा लसाड़िया गांव में आयोजित प्रशासन गांवों के संग समारोह का निरीक्षण कर अधिकारियों को जनता के काम प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it