राजस्थान

MBBS का पेपर में नकल का खेल : 20 हजार में बेच देते थे पेपर, उदयपुर के नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल समेत 2 गिरफ्तार

Renuka Sahu
28 Jan 2022 4:42 AM GMT
MBBS का पेपर में नकल का खेल : 20 हजार में बेच देते थे पेपर, उदयपुर के नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल समेत 2 गिरफ्तार
x

फाइल फोटो 

राजस्थान के उदयपुर की हिरणमगरी थाना पुलिस ने एमबीबीएस परीक्षा के पेपर लीक करने और नकल करवाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। राजस्थान के उदयपुर की हिरणमगरी थाना पुलिस ने एमबीबीएस परीक्षा के पेपर लीक करने और नकल करवाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक निजी नर्सिंग कॉलेज का वाइस प्रिंसिपल और नर्सिंगकर्मी शामिल है। यह पूरा खेल एग्जाम से 30 मिनट पहले शुरू करते थे। कॉलेज के प्रिंसिपल की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया। जांच में दोनों की आपस में पेपर की डील की चैट भी सामने आई है।

थानाधिकारी रामसुमेर मीणा ने बताया कि उमरड़ा स्थित मां गायत्री नर्सिंग कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल करण सिंह और एक निजी हॉस्पिटल के कंपाउंडर अजीत सिंह एमबीबीएस परीक्षा में नकल करवाते थे। करण सिंह उसी कॉलेज में एग्जाम कोऑर्डिनेटर भी था। यूनिवर्सिटी से ऑनलाइन पेपर मिलने के बाद ओटीपी डालकर अपने कॉलेज में स्टूडेंट्स तक लिफाफे में पेपर बांटने की जिम्मेदारी बतौर एग्जाम कॉर्डिनेटर उसके पास ही थी।
15-20 हजार में बिकता था पेपर
कॉलेज से 30 मिनट पहले करण सिंह साथी अजीत सिंह को भी पेपर भेज देता था। इसके बाद अजीत 15-20 हजार में कई स्टूडेंन्ट्स को पेपर और उसकी पर्चियां बनवा देता। करण सिंह अपने कॉलेज में परीक्षा दे रहे स्टूडेंन्ट्स को भी सौदा होने पर नकल में मदद करता था। फिलहाल पुलिस मामले में ज्यादा जानकारी के लिए दोनों से पूछताछ जारी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta