राजस्थान

जयपुर की प्यारी जोड़ी : पति-पत्नी दोनों की सरकारी नौकरी, लेकिन सच्चाई रुला देगी 8 महीने की बेटी को छोड़कर आत्महत्या

Bhumika Sahu
26 Jun 2022 10:35 AM GMT
जयपुर की प्यारी जोड़ी : पति-पत्नी दोनों की सरकारी नौकरी, लेकिन सच्चाई रुला देगी 8 महीने की बेटी को छोड़कर आत्महत्या
x
जयपुर की प्यारी जोड़ी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जयपुर (राजस्थान). पति सरकारी कर्मचारी , पत्नी सरकारी कर्मचारी, 8 महीने की प्यारी बिटिया, इतना सुंदर कपल, सब कुछ इतना अच्छा दिख रहा है.... लेकिन अक्सर जैसा दिखता है वह होता नहीं है। 8 महीने की प्यारी बिटिया को यह नहीं पता कि उसकी मां अब इस दुनिया से चली गई है , मां को बचाने के जतन में पिता भी दुनिया छोड़ चुके हैं।

मां की गोद में जाने के लिए तड़प रही मासूम
मासूम बच्ची कई घंटों से मां की गोद में जाने के लिए तड़प रही है लेकिन उसे नहीं पता कि मां की गोद अब नहीं मिलने वाली है।
पति और पत्नी का आज एक साथ अंतिम संस्कार किया जाना है। जयपुर से यह दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जयपुर की शिप्रा पथ पुलिस थाना क्षेत्र में शनिवार शाम यह पूरा घटनाक्रम घटित हुआ है ।
दोनों सरकारी कर्मचारी फिर भी दे दी जान
दरअसल, मूल रूप से करौली और वर्तमान में पटना के एक सरकारी अस्पताल में स्टाफ तरुण कुमार की पत्नी मधु राजस्थान के गंगानगर में स्थित सूरतगढ़ क्षेत्र में एईएन है। दोनों की शादी साल 2019 में हुई थी। इस साल अक्टूबर में शादी की तीसरी सालगिरह आने वाली थी। लेकिन उससे पहले परिवार पर ऐसा वज्रपात हुआ की सालगिरह मनाने वाले दंपत्ति ही दुनिया छोड़कर चले गए। प्रारंभिक जानकारी के आधार पर शिप्रा पथ थाना पुलिस का कहना है कि मधु काफी समय से परेशान थी , परिवार को लेकर इस कारण डिप्रेशन की दवाइयां भी कई बार लेनी पड़ती थी।
तबादला कराने के लिए आए थे जयपुर
तरुण के भाई योगेंद्र ने पुलिस को बताया कि तरुण और मधु अलग रहते थे । दोनों चाहते थे कि साथ रहे या फिर कम से कम ऐसा हो कि मधु अपने परिवार के नजदीक रह सके । यही कारण था कि करीब 7 दिन पहले तरुण पटना से छुट्टियां लेकर जयपुर आए थे । मधु भी जयपुर पहुंच चुकी थी । 7 दिन के दौरान उनको कुछ लोगों से मिलना था । मधु के तबादले के लिए कुछ लोगों से मुलाकात भी हुई थी लेकिन उसके बाद भयानक घटना घटित हुई।
बिना फोन लिए ही घर से निकली थी लोगों ने कहा एक महिला कूद गई
तरुण के भाई योगेंद्र ने पुलिस को बताया कि मधु शनिवार दोपहर घर से बिना किसी को बताए और बिना फोन लिए ही निकली थी। बच्ची सो रही थी और परिवार के लोग अपने अपने काम में व्यस्त थे । कुछ देर बाद जब तरुण को पता चला तो उसने फोन किया, फोन घर में ही बजने लगा । तरुण हडबडाता हुआ घर से बाहर निकला।
पत्नी को बचाने के लिए गया पति की भी मौत
आसपास के लोगों से पूछा तो पता चला कि घर के नजदीक से ही निकलने वाली द्रव्यवती नदी की तरफ जाते हुए मधु को देखा गया है। तरुण वहां पहुंचा तब तक मधु रेलिंग पर चढ़कर नदी में कूद चुकी थी। आनन-फानन में तरुण ने भी पत्नी मधु को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। काफी सारे लोगों ने यह देखा उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची और करीब 25 से 30 फीट गहरी नदी में कुछ पुलिसकर्मियों के साथ ही स्थानीय लोग भी रस्सों की मदद से उतरे।
दो जवान मौतों से परिवार में कोहराम मचा
बता दें कि काफी देर की तलाश के बाद पति और पत्नी दोनों को अचेत हालत में बाहर निकाल लिया गया । दोनों को जयपुरिया अस्पताल लेकर जाया गया। जहां चिकित्सकों ने देर शाम दोनों को मृत घोषित कर दिया। एक साथ दो जवान मौतों से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। हालात इतने खराब हैं कि परिवार ने दोनों का सोशल मीडिया अकाउंट भी डिलीट कर दिया है। 8 महीने की बच्ची का रो रो कर बुरा हाल है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta