राजस्थान

3 दिन में तेंदूए का तीसरा हमला, वन विभाग के खिलाफ लोगो का गुस्सा

Admin Delhi 1
5 Aug 2022 8:48 AM GMT
3 दिन में तेंदूए का तीसरा हमला, वन विभाग के खिलाफ लोगो का गुस्सा
x

उदयपुर न्यूज़: उदयपुर में तेंदुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। जाडोल के पास छतरी इलाके में तेंदुए ने हमला कर मवेशियों का शिकार किया। इस घटना के बाद से इलाके के लोगों में वन विभाग के प्रति गुस्सा है। इसके साथ ही तेंदुओं से भी लोगों में दहशत है। शाम के बाद लोग घर से नहीं निकल रहे हैं। इसका कारण बार-बार तेंदुआ का हमला है।

दो दिन पहले किया था शिकार: दो दिन पहले मंगलवार की रात भी यहां नरेंद्र सिंह चौहान के घर के बाहर बंधे मवेशियों पर तेंदुए ने हमला कर दिया था। सुबह लोगों ने घटनास्थल के पास तेंदुए के पैरों के निशान भी देखे। बुधवार की सुबह जब मालिक को घटना की जानकारी हुई तो वह आसपास के लोगों के साथ वन विभाग के कार्यालय पहुंचे और रेंजर को सूचना दी। साथ ही पिंजरा लगाकर तेंदुआ को पकड़ना चाहता था।

वन विभाग ने नहीं लगाया पिंजरा: लोगों की मांग के बावजूद वन विभाग ने पिंजरा नहीं लगाया। विभाग की लापरवाही के चलते गुरुवार रात एक और तेंदुए का हमला हुआ। इससे पहले राजपुरा के पास एक तेंदुए ने चार बकरियों का शिकार किया था। वहीं, एक बच्ची भी गंभीर रूप से घायल हो गई। 24 घंटे पहले शहर से सटे बडगांव इलाके में तेंदुए ने एक बछड़े पर हमला कर शिकार किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta