राजस्थान

जानें शेड्यूल: जयपुर से कोटा के बीच 3 दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन

Dev upase
23 Oct 2021 2:58 PM GMT
जानें शेड्यूल: जयपुर से कोटा के बीच 3 दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन
x
उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) ने जयपुर से कोटा (Jaipur to Kota) जाने-आने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन (Special Train) की सुविधा दी है. ये सुविधा तीन दिन तक उपलब्ध रहेगी.

जनता से रिस्ता वेबडेसक | उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) ने जयपुर से कोटा (Jaipur to Kota) जाने-आने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन (Special Train) की सुविधा दी है. ये सुविधा तीन दिन तक उपलब्ध रहेगी. तय शेड्यूल के अनुसार ट्रेन दिन में 2 चक्कर लगाएगी. ट्रेन जयपुर से रवाना होकर कोटा जाएगी. फिर वापस कोटा से जयपुर आएगी. इस बीच लगभग सभी प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेन का स्टॉपेज होगा. इस स्पेशल ट्रेन की सुविधा 23 अक्टूबर से शुरू हो गई है. पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari Recruitment Exam 2021) में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को विशेष सुविधा देने के लिए ये ट्रेन चलाई जा रही है.

उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने ट्रेन शेड्यूल को लेकर पूरी जानकारी साझा की है. शशि किरण ने बताया कि पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए गाडी संख्या 09819, कोटा-जयपुर परीक्षा स्पेशल रेलसेवा 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक चलाई जाएगी. 23 व 24 अक्टूबर को 2 ट्रिप ट्रेन लगाएगी. इसके तहत कोटा से 19.45 बजे रवाना होकर 23.55 बजे जयपुर पहुंचेगी. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09820, जयपुर-कोटा परीक्षा स्पेशल रेलसेवा दिनांक 24 अक्टूबर व 25 अक्टूबर को 02 ट्रिप लगाएगी. यह ट्रेन जयपुर से 00.30 बजे रवाना होकर सुबह 06.10 बजे कोटा पहुंचेगी.

इन स्टेशनों पर रुकेगी स्पेशल ट्रेन

शशि किरण ने बताया कि यह स्पेशल ट्रेन लाखेरी, इंद्रगढ़, सुमेरगंज मण्डी, सवाई माधोपुर, वनस्थली निवाई व दुर्गापुरा स्टेशनों पर ठहराव करेगी. जयपुर से कोटा जाने वाले और कोटा से जयपुर आने वाले परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा में समय पर पहुंचने के लिए ये कवायद खासी फायदेमंद साबित हो सकती है. बता दें कि REET की तरह ही पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर भी राज्य सरकार ने परीक्षार्थियों को लेकर खासे इंतज़ाम किए हैं. यही कारण है कि पूरे राज्य में पहले परीक्षा देने वालों के लिए तमाम साधन जुटाए गए हैं. रेलवे ने जयपुर कोटा रूट पर ज्यादा भीड़ देखते हुए बसों के अलावा ट्रेन का इंतज़ाम भी किया है, जिसके कारण भीड़ को संतुलित किया जा सके. 23 और 24 अक्टूबर को हो रही इस पटवारी भर्ती परीक्षा में 15 लाख 66 हजार 995 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it