राजस्थान

झालावाड़: नकली खाद फैक्ट्री का भंडाफोड़, 1200 नकली खाद के कट्टे बरामद...पांच आरोपी गिरफ्तार

Sonali
15 Nov 2021 2:40 PM GMT
झालावाड़: नकली खाद फैक्ट्री का भंडाफोड़, 1200 नकली खाद के कट्टे बरामद...पांच आरोपी गिरफ्तार
x
जिले में कृषि विभाग और पुलिस ने भवानीमंडी में नकली खाद की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से 1200 नकली खाद (सिंगिल सुपर फास्फेट) के कट्टे, 500 टन फ्लाई ऐश और कोटा स्टोन की स्लरी, 1 JCB मशीन और 3 ट्रक जब्त किए हैं.

जनता से रिश्ता। जिले में कृषि विभाग और पुलिस ने भवानीमंडी में नकली खाद की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से 1200 नकली खाद (सिंगिल सुपर फास्फेट) के कट्टे, 500 टन फ्लाई ऐश और कोटा स्टोन की स्लरी, 1 JCB मशीन और 3 ट्रक जब्त किए हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

झालावाड़ जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि भवानी मंडी के देवरिया में नकली खाद बनाए जाने की फैक्ट्री चलाई जा रही है. इस पर पुलिस और कृषि विभाग की टीम ने सालासर फ्लाई ऐश केमिकल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर दबिश दी. यहां पर नकली खाद बनाने की फैक्ट्री संचालित हो रही थी. इस दौरान वहां पर भारी मात्रा में कोटा स्टोन की स्लरी और फ्लाई ऐश पड़ी हुई मिलने के साथ ही फैक्ट्री के अंदर इनको कट्टों में भरा जा रहा था.
ऐसे में पुलिस ने पूरी फैक्ट्री को सीज करते हुए नकली खाद के 1200 कट्टे, 1500 खाली कट्टे, 500 टन फ्लाई ऐश और कोटा स्टोन की स्लरी, 3 ट्रक, 1 जेसीबी और 2 इलेक्ट्रॉनिक कांटे जब्त किए हैं. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार भी किया. पकड़े गए आरोपी जसवंत सिंह, निसार अहमद, गणपत मेघवाल, ओम प्रकाश गुर्जर और जगदीश पाटीदार हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it