राजस्थान

ज्वेलरी शॉप से 25 लाख के जेवरात चोरी का पर्दाफाश, मोग्या गैंग की 5 महिला आरोपी गिरफ्तार

Sonali
5 Nov 2021 11:05 AM GMT
ज्वेलरी शॉप से 25 लाख के जेवरात चोरी का पर्दाफाश, मोग्या गैंग की 5 महिला आरोपी गिरफ्तार
x
राजधानी की कानोता थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने ज्वेलरी की दुकान से हुई 25 लाख रुपए के जेवरात चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में मोग्या गैंग की पांच महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जनता से रिश्ता। राजधानी की कानोता थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने ज्वेलरी की दुकान से हुई 25 लाख रुपए के जेवरात चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में मोग्या गैंग की पांच महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही ज्वेलरी और वारदात के उपयोग में ली गई एक कार को भी जब्त किया है. मोग्या गैंग की महिलाओं ने कानोता थाना इलाके के नायला गांव में ज्वेलरी की दुकान से जेवरात चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने मामले में सोना, राखी, मौसम, प्रमिला और विनती को गिरफ्तार किया है.

डीसीपी ईस्ट प्रहलाद सिंह के निर्देशन में कानोता थाना अधिकारी अरुण कुमार पूनिया के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. महिला गैंग ने ज्वेलरी की दुकान पर जेवरात खरीदने के बहाने प्रवेश करके दुकानदार को बातों में उलझाकर सोने के जेवरात चोरी की वारदात की थी. महिलाओं ने 25 लाख रुपए कीमत के करीब 566 ग्राम सोने की ज्वेलरी चोरी की थी. पुलिस के मुताबिक कानोता थाना पुलिस और जिला स्पेशल ईस्ट टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ज्वेलरी चोरी करने वाली महिला गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने महिला आरोपियों के कब्जे से वारदात के उपयोग में ली गई एक कार भी जब्त की है.
29 अक्टूबर को पीड़ित प्रहलाद कुमार सोनी ने मामला दर्ज करवाया था कि नायला गांव में ज्वेलरी की दुकान पर दोपहर के समय महिलाएं सामान लेने के बहाने आई थी और सोने की ज्वेलरी लेकर फरार हो गई. इसमें एक सोने के छोटे-बड़े 15 पेंडल, सोने की चेन, सोने की अंगूठी लेडीस और जेंट्स 25 नग, सोने की बाली 30 जोड़ी, सोने के जंतर, सोने के टॉप्स 6 जोड़ी, सोने के 4 टिक्के और नथ समेत सोने के कई जेवरात लेकर फरार हो गई थी. महिलाओं ने दुकानदार का ध्यान भटकाकर जेवरात से भरा डिब्बा पार कर लिया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की.
मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल डीसीपी अवनीश कुमार के निर्देशन में कानोता थाना अधिकारी अरुण कुमार पूनिया के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की स्पेशल टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले. मुखबिर से भी सूचनाएं प्राप्त करके चोरों की तलाश की गई. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिलाओं की तलाश शुरू की गई.
पुलिस ने इलाके में करीब एक दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों को चिन्हित किया. सीसीटीवी से सामने आया कि महिलाएं एक कार से टोल प्लाजा पर जाती हुई नजर आई, इसके अनुसार टोल नाके चेक किए गए तो रूट के आधार पर शिवदासपुरा टोल पर कार के नंबर साफ नजर आए. कार के नंबरों के आधार पर पुलिस ने तलाश करते हुए 5 महिला आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it