राजस्थान

जयपुर पुलिस ने ट्रक चुराने वाली गैंग के 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार

Sonali
18 Nov 2021 3:03 PM GMT
जयपुर पुलिस ने ट्रक चुराने वाली गैंग के 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार
x
विश्वकर्मा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने ट्रक चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश (truck theft gang arrested in Jaipur) करते हुए 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

जनता से रिश्ता। विश्वकर्मा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने ट्रक चुराने वाली गैंग का पर्दाफाश (truck theft gang arrested in Jaipur) करते हुए 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गैंग में क्रेन सर्विस और कबाड़ी का काम करने वाले लोग भी शामिल हैं. जो ट्रक को चुराने और फिर उसे काटकर आगे बेचने का काम किया करते हैं.

गैंग के सदस्यों ने 16 नवंबर को विश्वकर्मा रोड नंबर 14 स्थित खंडेलवाल ट्रांसपोर्ट कंपनी के सामने खड़े दो ट्रक चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया. इस संबंध में नरेश झालानी और इंद्र सिंह ने ट्रक चोरी होने की शिकायत पुलिस में की. एक साथ दो ट्रक चोरी होने की वारदात को गंभीरता से लेते हुए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया और पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला.
फुटेज के साथ ही मुखबिर तंत्र से जानकारी हासिल की और नरेश झालानी के चोरी हुए ट्रक को हरमाड़ा थाना इलाके में स्थित माचड़ा के एक कबाड़ी के गोदाम से खुर्द खुर्द अवस्था में बरामद किया गया. प्रकरण में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से पवन सिंह, गुलाब सिंह, मुकेश कुमार चौधरी और विनोद जाट को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चुराया गया एक ट्रक खुर्द खुर्द अवस्था में, ट्रक चोरी में प्रयुक्त क्रेन और अन्य उपकरण बरामद किए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जब पूछताछ की गई तो उन्होंने परिवादी इंद्र सिंह के ट्रक को चुराने की बात भी कबूल की है. गैंग की ओर से चुराए गए दूसरे ट्रक को बरामद करने का पुलिस प्रयास कर रही है.
एक स्थान पर लंबे समय से खड़े ट्रकों को बनाते थे निशाना
गिरफ्त में आई ट्रक चुराने वाली गैंग के सदस्यों से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि गैंग के सदस्य विभिन्न ट्रांसपोर्ट कंपनियों के आसपास ट्रकों की रैकी किया करते और ऐसे ट्रकों को चिन्हित करते, जो काफी लंबे समय से वहां पर खड़े हुए हैं. उसके बाद गैंग में शामिल क्रेन सर्विस वाला व्यक्ति देर रात क्रेन के जरिए उस ट्रक को उठा करके गैंग में शामिल कबाड़ी के गोदाम पर लेकर पहुंचता. जहां पर गैंग के सभी सदस्य मिलकर ट्रक को गैस कटर और अन्य उपकरणों के जरिए काट देते. उसके बाद ट्रक की बॉडी के टुकड़ों को खुर्द बुर्द कर देते और उसके अलग-अलग पार्ट बाजार में बेच देते. फिलहाल गिरफ्त में आए गिरोह के सदस्यों से लगातार पूछताछ जारी है. जिसमें अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it