राजस्थान

Jaipur: निजीकरण के विरोध में बिजली वर्कर्स फैडरेशन का प्रदर्शन... विद्युत भवन परिसर में की नारेबाजी

Sonali
12 Nov 2021 11:45 AM GMT
Jaipur: निजीकरण के विरोध में बिजली वर्कर्स फैडरेशन का प्रदर्शन... विद्युत भवन परिसर में की नारेबाजी
x
प्रदेश के पांचों बिजली कंपनियों में लगातार किए जा रहे निजीकरण के विरोध समेत 22 सूत्रीय मांगों के लिए राजस्थान बिजली वर्कर्स फेडरेशन के बैनर तले बिजली कर्मचारियों ने विरोध-प्रदर्शन किया.

जनता से रिश्ता। प्रदेश के पांचों बिजली कंपनियों में लगातार किए जा रहे निजीकरण के विरोध समेत 22 सूत्रीय मांगों के लिए राजस्थान बिजली वर्कर्स फेडरेशन के बैनर तले बिजली कर्मचारियों ने विरोध-प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन विद्युत भवन परिसर में किया गया. इस दौरान ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन भी दिया गया.

प्रदर्शन में बड़ी संख्या में बिजली कंपनियों से जुड़े कर्मचारियों ने हिस्सा लिया. इस दौरान अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी की. फेडरेशन की 22 सूत्रीय मांगों में निजीकरण रोकने के साथ ही साल 2002 के बाद अस्तित्व में आई पांचों बिजली कंपनियों के कर्मचारियों के लिए अंतर कंपनी स्थानांतरण खोलने और पांचों कंपनियों को मिलाकर केरल की तर्ज पर वापस विद्युत मंडल बनाए जाने की भी मांग रखी गई.
केशव कुमार व्यास, प्रदेश महामंत्री, फैडरेशन
साथ ही टेक्निकल हेल्पर प्रथम और द्वितीय के नाम परिवर्तन कर टेक्नीशियन करने सभी बिजली कर्मचारी अधिकारियों को मुफ्त घरेलू बिजली दिए जाने और सभी श्रेणियों के कनेक्शन में अमानत राशि जमा कराने की अनिवार्यता से मुक्त रखने की भी मांग की गई है. इसके साथ ही विद्युत नियामक आयोग से कर्मचारी सुरक्षा निर्देशों की पालना करने की मांग भी की गई.
इंजीनियरिंग सुपरवाइजर, कनिष्ठ अभियंता सहित विभिन्न खाली पड़े पदों को जल्द भरने और पूर्व में बिजली कंपनियों के प्रबंधन के साथ हुए समझौते की पालना करने से जुड़ी मांगों पर जल्द ही सकारात्मक निर्णय लिए जाने की भी मांग की गई.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it