राजस्थान

जयपुर: हथियारों के दम पर लूट की वारदात का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार, हथियार बरामद

Sonali
10 Nov 2021 2:39 PM GMT
जयपुर: हथियारों के दम पर लूट की वारदात का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार, हथियार बरामद
x
राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके में मेडिकल शॉप में हथियारबंद बदमाशों द्वारा की गई लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने अपोलो फार्मेसी लूट मामले में तीन आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया है.

जनता से रिश्ता। राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके में मेडिकल शॉप में हथियारबंद बदमाशों द्वारा की गई लूट की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने अपोलो फार्मेसी लूट मामले में तीन आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी मुकेश कुमार, इकबाल खान और अजय कुमार के पास से अवैध हथियार भी बरामद किए हैं.पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में काम ली गई दो मोटरसाइकिल सहित, एक देसी कट्टा व कारतूस, दो पिस्टल और एक लूट का मोबाइल बरामद किया है. डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर ने बताया कि मुरलीपुरा इलाके में 25 अक्टूबर की रात को हथियारों से लैस चार बदमाशों ने एक मेडिकल शॉप पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. बदमाशों ने मेडिकल शॉप पर कर्मचारियों को हथियार की नोक पर बंधक बनाया और नगदी, 3 मोबाइल फोन समेत दस्तावेज लूट कर फरार हो गए थे.

त्योहारी सीजन पर लूट की वारदात के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने स्पेशल टीम का गठन किया. पुलिस ने करीब 100 से भी ज्यादा सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले और तकनीकी आधार पर गैंग के सरगना हनुमानगढ़ निवासी मुकेश कुमार को चिन्हित करके गिरफ्तार किया. मुख्य आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस ने गैंग में शामिल इकबाल खान और अजय कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इन बदमाशों से दो मोटरसाइकिल, एक देसी कट्टा कारतूस के साथ, लूटा गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. इसके अलावा पुलिस ने बदमाशों से दो धातुओं में पिस्टल भी बरामद की है.
पुलिस की मानें तो इस गैंग का सरगना मुकेश कुमार हत्या के आरोप में भिवानी जेल में बंद था. इस दौरान उसकी जेल में बंद अजय कुमार से पहचान हुई. 1 महीने पहले दोनों बदमाश जमानत पर बाहर आए और बड़ी वारदात की योजना बनाई. इसके लिए आरोपियों ने अपने साथी इकबाल की सहायता से हरमाड़ा में एक कमरा किराए पर लिया और रेकी करके वारदात को अंजाम दे दिया. पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर गैंग में शामिल अन्य बदमाशों की भी तलाश कर रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it